प्रदेश की जमीन बाहरी लोगों को न तो बेची जाए और न ही 118 के तहत खरीद की अनुमति दी जानी चाहिए : राठौर

देश की आर्थिक स्थिति बेहद खराब दौर से गुजर रही : कुलदीप राठौर

  • कांग्रेस पार्टी जल्द ही प्रदेश भर में शुरू करेगी व्यापक सदस्यता अभियान

शिमला: हिमाचल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने आज शिमला में पत्रकारवार्ता की। जिसमें उन्होंने केंद्र सरकार पर देश के आर्थिक हालातों को बर्बादी के कगार पर ले जाने के आरोप लगाए तो वहीं उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी जल्द ही प्रदेश भर में व्यापक सदस्यता अभियान शुरू करेगी और प्रदेश में कांग्रेस अपने संगठन को बड़ा और मजबूत बनाने का काम करेगी। राठौर ने कहा कि जल्द ही केंद्रीय नेताओं को विश्वास में लेकर नई कार्यकारिणी का गठन कर एक मजबूत टीम तैयार की जाएगी।

कांग्रेस अध्यक्ष ने केंद्र सरकार पर देश की आर्थिक स्थिति को 8 फीसदी से नीचे लाकर 4 प्रतिशत के 3 न्यूनतम स्तर पर पहुंचाने का जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि आज देश की आर्थिक स्थिति बेहद खराब दौर से गुजर रही है और सरकार देश मे समृद्धि और बड़े सुधारों की बात करने का ढोल पीट रही है। देश मे ज्यादातर उद्योग धंधे मंदी के चलते तालेबंधी की स्थिति में पहुँच गए हैं जबकि लाखो की संख्या में लोगों को नौकरी से हाथ धोना पड़ा है।

हैदराबाद में बलात्कार और हत्या के मामले ने देश भर में एकबार दोबारा महिलाओं और बच्चियों में खौफ का माहौल पैदा कर दिया है, लेकिन सरकार इस तरह के अपराधों में अंकुश लगाने में फेल हो रही है। हिमाचल प्रदेश में नशे का कारोबार और नशा तस्कर बेखौफ होकर युवाओं को इसके गर्त में झौंकने का कृत्य करने में लगे हए हैं। राज्य में अपराध चरम पर है और बलात्कार अपहरण की घटनाओं में इज़ाफ़ा हो रहा है, लेकिन सरकार का इस तरफ कोई ध्यान नहीं है।

स्कूल स्मार्ट वर्दी योजना के तहत छात्रों को सरकार द्वारा दी गयी वर्दी की गुणवत्ता पर सवाल खड़ा करते हुए राठौर ने कहा कि वर्दी का रंग पहली ही धुलाई में उड़ गया है और वर्दी का कपड़ा बेहद घटिया किस्म का खरीदा गया है जो साबित करता है कि इसमें बड़े पैमाने पर धांधली हुई है। जिसकी निष्पक्ष जांच की जानी चाहिए।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *

  +  56  =  66