मुख्यमंत्री ने किया हिमानी-चामुंडा रज्जू मार्ग का शिलान्यास

मुख्यमंत्री ने किया हिमानी-चामुंडा रज्जू मार्ग का शिलान्यास

सुधीर शर्मा ने कहा: रज्जू मार्ग से संबंधित कैबिन, ड्राईव गियर्स सहित सभी घटकों का किया जाएगा आयात

: इससे क्षेत्र में पर्यटन गतिविधियों को मिलेगा बढ़ावा

: प्रत्येक स्टेशन के लिए अलग से बनाया जाएगा वाणिज्यिक क्षेत्र

 

शिमला: मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने आज कांगड़ा जिले में चामुंडा के समीप 200 करोड़ रुपये लागत की हिमानी-चामुंडा रज्जू मार्ग परियोजना का शिलान्यास किया। इस परियोजना के लिए पर्यटन एवं नागरिक उड्डयन विभाग ने स्वीकृति प्रदान की है।

इस रज्जू मार्ग के बन जाने से निचले चामुंडा मन्दिर से हिमानी-चामुंडा के लिए यात्रा समय लगभग 18 मिनट का होगा, जो दो पड़ावों में बंटा होगा। शहरी विकास मंत्री सुधीर शर्मा ने बताया कि प्रत्येक स्टेशन के लिए अलग से वाणिज्यिक क्षेत्र बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि रज्जू मार्ग से संबंधित कैबिन, ड्राईव गियर्स सहित सभी घटकों का आयात किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इससे क्षेत्र में पर्यटन गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा। मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने इस अवसर पर मन्दिर में पूजा अर्चना भी की। वीरभद्र सिंह ने धर्मशाला के समीप पासु में 5 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले विपणन यार्ड एवं सब्जी मण्डी की आधारशिला भी रखी। हिमाचल प्रदेश विपणन बोर्ड के अध्यक्ष सुभाष मंगलेट ने कहा कि इस यार्ड में 30 दुकानों के अतिरिक्त कार्यालय तथा कर्मचारियों के लिए आवासीय सुविधा भी उपलब्ध होगी। उन्होंने कहा कि यहां दूध, अंडे और हर्बल प्लांट के विपणन के लिए ‘आउटलैट’ सुविधा उपलब्ध होगी। यहां कोल्ड स्टोर स्थापित करने का भी प्रस्ताव है।

धर्मशाला को करोड़ों रुपये की सौगात के लिए मुख्यमंत्री का जताया आभार सुधीर शर्मा

शहरी विकास मंत्री सुधीर शर्मा ने मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह का धर्मशाला से भारत के पहले ई-कॉमर्स जोन का शुभारम्भ करने और 200 करोड़ रुपये की हिमानी-चामुंडा रज्जू मार्ग परियोजना तथा पासु में 5 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले विपणन यार्ड के शिलान्यासों के लिए मुख्यमत्री का आभार व्यक्त किया।

 

 

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *