मुख्य सचिव और स्वास्थ्य सचिव के कोरोना पॉजिटिव होने के समाचार आधारहीन

सिरमौर: पुराने बस हादसे का वीडियो वायरल करने पर फेसबुक यूजर पर शिकंजा

नाहन/सिरमौर: सिरमौर के संगड़ाह में करीब एक साल पहले हुई बस दुर्घटना की वीडियो वायरल होने से हड़कंप मच गया। सुबह-सवेरे एक न्यूज चैनल की क्लीपिंग के वायरल होने से प्रशासन और पुलिस विभाग में अफरातफरी मच गई। जांच के बाद यह मामला पूरी तरह से फेक पाया गया। लिहाजा, पुलिस ने अपने साइबर सेल से मामले की जांच के बाद वीडियो और न्यूज चैनल का लिंक वायरल करने वाले युवक की पहचान की। पुलिस के अनुसार हमीरपुर जिले के एक युवक ने यह वीडियो वायरल की थी। पुलिस युवक को कानूनी नोटिस भेजने की तैयारी कर रही है। युवक को पूछताछ के लिए सिरमौर तलब किया जा सकता है।

शनिवार सुबह सोशल मीडिया पर एक बस दुर्घटना का वीडियो वायरल हो गया। इसके साथ ही एक राष्ट्रीय न्यूज चैनल का लिंक भी वायरल किया जा रहा है। इसमें दिखाया है कि संगड़ाह के पास एक निजी स्कूल की बस दुर्घटना ग्रस्त हो गई। इसमें छह बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई। वीडियो के वायरल होने के बाद पूरे जिले में हड़कंप मच गया। सिरमौर पुलिस प्रशासन, सीआईडी और मेडिकल कॉलेज में दुर्घटना की सूचना को लेकर हड़कंप मच गया। प्रशासन में भी हड़कंप की स्थिति रही। पुष्टि के बाद प्रशासन ने राहत की सांस ली। दरअसल, दुर्घटना का यह मामला 5 जनवरी 2019 का था। पुलिस अधीक्षक सिरमौर अजय कृष्ण शर्मा ने इस वायरल मैसेज पर संज्ञान लेते हुए सोशल मीडिया पर ही गाइडलाइन जारी कर दी। साथ ही इस लिंक को डालने वाले शख्स को लिंक हटाने की हिदायत दी गई। उन्होंने सूचित किया कि इस प्रकार की कोई बस दुर्घटना जिला सिरमौर में नहीं हुई है।

यह खबर पुरानी बस दुर्घटना की है। किसी भी प्रकार की सूचना को बिना सत्यापन अथवा उस खबर की सत्यता जांचें बिना आगे वायरल न करें। किसी भी प्रकार की भ्रामक सूचना फैलाने वाले के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। संबंधित व्यक्ति तत्काल इस खबर के लिंक को अपने फेसबुक अकाउंट से हटा दें अन्यथा उसके कानूनी कार्रवाई होगी। एसपी अजय कृष्ण शर्मा ने कहा कि यह एक फेक पोस्ट थी। पुरानी खबर को हमीरपुर के एक युवक ने सोशल मीडिया पर वायरल किया था। पुलिस उसे कानूनी नोटिस भेजेगी। इससे पूछताछ भी की जा सकती है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *