शिमला: एसडी स्कूल ने मनाया वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह, शिक्षा मंत्री ने की बतौर मुख्य अतिथि शिरकत

  • विद्यार्थियों ने किए रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत, शिक्षा मंत्री ने मेधावी छात्र-छात्राओं को किया पुरस्कृत

रीना ठाकुर/शिमला: शिमला के सनातन धर्म सीनियर सेकेंडरी स्कूल गंज बाजार के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में शिक्षा, विधि एवं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज ने आज यहां बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की।

इस अवसर पर विद्यार्थियों को सभागार में सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि वर्तमान वैश्विक प्रतिस्पर्धा के दौर में संस्कारयुक्त एवं नैतिक शिक्षा अनिवार्य है ताकि सम्पूर्ण व्यक्तित्व का विकास संभव हो सके और चरित्र निर्माण में अहम भूमिका निभा सके। उन्होंने समाजिक संगठन सनातन धर्म के जनकल्याणकारी कार्यक्रमों की सराहना की और शिक्षा को रोजगार परक बनाने में समाजिक संगठन की महत्वपूर्ण योगदान पर विस्तृत चर्चा की। इस अवसर पर भाजपा के पदाधिकारी गण, पार्षद गण, दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल के मेडिकल अधीक्षक डॉ. लोकेंद्र शर्मा, अभिभावक व अध्यापकगण भी उपस्थित थे।

सुरेश भारद्वाज ने वर्तमान शिक्षा प्रणाली में योग वह अध्यात्म की भूमिका पर प्रकाश डाला ताकि विद्यार्थी अपने लक्ष्य हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करें और नशाखोरी के दलदल से सुरक्षित रह सके। इस अवसर पर विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक प्रस्तुति प्रस्तुत कर सभागार में समा बांधा तथा शिक्षा मंत्री ने मेधावी छात्र-छात्राओं को पुरस्कार भी प्रदान किए। विद्यालय के प्रधानाचार्य विजय सिंह ने वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की और विभिन्न गतिविधियों का विस्तृत ब्यौरा प्रस्तुत किया।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *