हिमाचल: सेल्फी लेते ब्यास नदी में गिरा पर्यटक..

नूरपुर: प्रसिद्ध मुर्दाली बावड़ी में डूबने से मां-बेटी की मौत

कांगड़ा: नूरपुर विकास खंड के तहत पंचायत हटली जम्बालां की प्रसिद्ध मुर्दाली बावड़ी में मां-बेटी की डूबने से मौत हो गई। मृतक महिलाओं की पहचान सुनीता देवी निवासी दाड़ी व उसकी बेटी सीमा निवासी भट्टू (पालमपुर) के रूप में हुई है। जानकारी के अनुसार सुनीता देवी अपनी विवाहित बेटी सीमा व बेटे सुरेश के साथ मुर्दाली बावड़ी में स्नान करने के लिए गई थीं।

ऐसी मान्यता है कि इस बावड़ी में स्नान करने से संतान की प्राप्ति होती है। सीमा देवी जब स्नान करने के लिए बावड़ी में उतरीं तो अचानक गहरे पानी की चपेट में आ गईं। अपने आप को पानी में डूबता देखकर सीमा जोर से चिल्लाने लगीं। इस बीच सीमा की मां सुनीता तुरंत अपनी बेटी को बचाने के लिए बावड़ी में उतर गईं। लेकिन देखते ही देखते दोनों चिल्लाते हुए पानी में डूब गईं।

चिल्लाने की आवाज सुनकर सुनीता देवी का बेटा सुरेश बावड़ी की तरफ भागा और अपनी मां व बहन को डूबता देखकर जोर-जोर से चिल्लाने लगा। चिल्लाने की आवाज सुनकर वहां लोग इकट्ठा हो गए व कड़ी मशक्कत के बाद मां-बेटी को बावड़ी से बाहर निकाला और तुरंत नूरपुर अस्पताल ले गए। लेकिन अस्पताल में चिकित्सकों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। प्रशासन की तरह से 10-10 हजार रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की गई है।डीएसपी डॉ. साहिल अरोड़ा ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्जकर छानबीन शुरू कर दी है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *