ट्रहाई गांव से लापता 90 वर्षीय वृद्ध महिला का अभी तक कोई सुराग नहीं मिला

ट्रहाई गांव से लापता 90 वर्षीय वृद्ध महिला का अभी तक कोई सुराग नहीं मिला

  • लापता वृद्ध महिला का पता लगाने के लिए फोरेंसिक टीम ने किया मौके का मुआयना

शिमला (जुन्गा) : शिमला जिला की ग्राम पंचायत पीरन के गांव ट्रहाई की करीब 90 वर्षीय वृद्धा मेंहदी देवी गत 15 नवंबर की रात्रि को अपने घर से लापता होने का अभी तक सुराग नहीं लग पाया है। पुलिस थाना ढली के एसएचओ राजकुमार मंगलवार को फोरेंसिंक विशेषज्ञों की टीम के साथ ट्रहाई गांव पहुंचे और वृद्धा मेहंदी देवी के लापता होने बारे उनके बैडरूप व इसके आसपास से साक्ष्य एकत्रित किए गए। फोरेसिंक टीम जुन्गा में सहायक निदेशक नसीब सिंह पटियाल शामिल थे। जबकि गत तीन दिन से जुन्गा पुलिस चौकी इंचार्ज जोगिंन्द्र चौधरी ने पुलिस दल के साथ पूरे क्षेत्र को छान मारा और गत दिवस डॉग स्क्वायड से साथ भी काफी छानबीन की गई परन्तु लापता वृद्ध महिला का कोई सुराग नहीं मिल पाया।

गौरतलब है कि मेंहदी देवी पत्नि स्व. झंठूराम गांव ट्रहाई एक निःसंतान स्त्री थी इनके पति का निधन काफी वर्ष पूर्व हुआ था। मेंहदी देवी ने अपनी अचल संपति करीब 12 बीघा की वसीयत अपने ही परिवार के बेटे नरायण सिंह के नाम की थी और नारायण सिंह ही वृद्धा की देखभाल करते थे। वृद्धा का अपने घर से लापता होने से पूरे क्षेत्र में एक आश्चर्य बना हुआ है और भयावह की स्थिति उत्पन्न हुई है।

लापता वृद्ध महिला मेंहदी के दतक पुत्र नारायण सिंह ने बताया कि रोज की भांति उनके द्वारा माता मेंहदी को रात्रि को खाना खिलाकर सुला दिया गया और बाहर से दरवाजे में कुंडी लगा दी थी। ताकि कुत्ते इत्यादि रात को तंग न करे। उन्होंने बताया कि मेंहदी साथ वाले कमरे में अकेले सोती थी। जब वह प्रातः उठे तो उन्होंने देखा कि वृद्धा की रजाई और कंबल बाहर पड़ा है और वह स्वयं कमरे में नहीं थी। वृद्धा मेंहदी की ऐनक और लाठी भी कमरे में पड़ी थी। गांव के लोगों के साथ उनके द्वारा काफी तलाश करने के उपंरात जब वृद्धा नहीं मिली तब उनके द्वारा पुलिस चौकी जुन्गा में मेंहदी के लापता होने की शिकायत दर्ज करवाई गई। उनका कहना है कि वृद्धा मेंहदी ऐनक के बिना एक कदम भी नहीं रख सकती थी।

बता दें कि मेंहदी का मायका ट्रहाई गांव के सामने गिरिपार सिरमौर के राजगढ़ तहसील के गांव शमेली में है जहां पर उनके भाई संतराम और सोहन सिंह रहते हैं। लापता वृद्धा के भतीजे सुरेन्द्र ने बुआ के रात्रि को लापता होने बारे हैरानी प्रकट करते हुए पुलिस से गहनता से जांच करने का आग्रह किया।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिमला परबीर ठाकुर से जब इस बारे बात की गई तो उन्होंने बताया कि वृद्ध महिला मेंहदी के लापता होने बारे एफआईआर सीआरपीसी की धारा 365 के तहत पुलिस चौकी जुन्गा में दर्ज कर दी गई है। उन्होंने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए एसएचओ ढली को निर्देश दिए गए है कि इस बारे गहनता से जांच करे और लापता वृद्ध महिला का पता लगाएं।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *