गांव की छोटी-छोटी सहकारी सभाओं में अच्छा काम कर प्रधानमंत्री के सपने को साकार बनाने में दें योगदान: प्रो. धूमल

गांव की छोटी-छोटी सहकारी सभाओं में अच्छा काम कर प्रधानमंत्री के सपने को साकार बनाने में दें योगदान: प्रो. धूमल

  • पूर्व मुख्यमंत्री ने जिला सहकार विकास संघ द्वारा आयोजित कार्यक्रम में उत्कृष्ट सभाओं को किया सम्मानित

हमीरपुर : गांव की छोटी-छोटी सहकारी सभाओं में अच्छा काम कर प्रधानमंत्री के सपने को साकार बनाने में अपना योगदान दें। वरिष्ठ भाजपा नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री प्रो. प्रेम कुमार धूमल ने हमीरपुर के गसोता में 66वें अखिल भारतीय सहकार सप्ताह के तहत जिला सहकारी विकास संघ द्वारा आयोजित कार्यक्रम में सहकारी सभाओं से जुड़े लोगों को प्रोत्साहित करते हुए क्या बात कही। उन्होंने कहा कि सहकार आंदोलन ने साहुकारी प्रथा को बंद कर समाज में ईमानदारी को स्थापित किया था, सहयोग को स्थापित किया था। जब सब मिलकर आपस में सहयोग से अच्छी दिशा में आगे बढ़ेंगे, तब वह एकजुट प्रयास निश्चित रूप से भारत माँ को विश्व गुरु बनाने के प्रधानमंत्री नरेंदर मोदी के सपने को साकार करने में सहायक सिद्ध होंगे।

पूर्व मुख्यमंत्री ने आशा व्यक्त करते हुए कहा कि सहकारी सभाएं निश्चित रूप से उचित दिशा में अच्छी सोच लेकर आगे बढ़ेंगी और साथ में जो एक बदनुमा दाग सहकार आंदोलन पर लगा है, उसको मिटाने की दिशा में काम करेंगी। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि समूचे हिमाचल प्रदेश में सहकार आंदोलन के क्षेत्र में जिला हमीरपुर नंबर एक पर आता है। यहां की बहुत सी सहकारी सभाएं बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं। उन्होंने कहा कि गांव के मेहनती लोग अपने जीवन भर की कमाई को सहकारी सभाओं में बिल्कुल सुरक्षित महसूस करते हैं लेकिन कई बार कुछ लालची लोग गलत काम करते हैं जिससे सारी की सारी व्यवस्था पर प्रश्न चिन्ह लग जाता है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने हमीरपुर जिला सहकारी विकास संघ को बधाई देते हुए कहा कि हमीरपुर जिला में सहकारी आंदोलन उचित दिशा व उन्नति की ओर अग्रसर है। उन्होंने कहा कि 15 अरब 87 करोड़ से भी अधिक की कार्यशील पूंजी जिला भर में सरकार आंदोलन से जुड़े हुए लोगों की मेहनत का परिणाम है।

इस अवसर पर जिला भर के सहकार क्षेत्र से जुड़े लोगों और सहकारी सभाओं के नुमाइंदों में से उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वालों को मुख्यतिथि ने स्मृतिचिन्ह भेंट कर सम्मानित किया। कार्यक्रम में पहुंचने पर सहकारी विकास संघ के अध्यक्ष यशवीर पटियाल ने पूर्व मुख्यमंत्री प्रोफेसर प्रेम कुमार धूमल का अपना कीमती समय निकाल कर आने के लिए धन्यवाद व्यक्त किया एवं उनका स्वागत अभिनंदन कर, उनको सम्मानित किया।

इस अवसर पर जिला सहकारी पंजीकरण अधिकारी गौरव व सहकारी विकास संघ के उपाध्यक्ष विशाल पठानिया एपीएमसी के चेयरमैन अजय शर्मा वरिष्ठ भाजपा कार्यकर्ता प्यारेलाल शर्मा भाजपा जिला महामंत्री राकेश ठाकुर जिला मीडिया प्रभारी अंकुश दत्त शर्मा बीना शर्मा सोनिया स्थानीय पंचायत प्रधान सुजानपुर के मंडल अध्यक्ष वीरेंद्र ठाकुर बलदेव धीमान बीना शर्मा अनिल ठाकुर अजय रिंटू अभिषेक मनु इत्यादि सहित सहकार क्षेत्र से जुड़े कई अधिकारी कर्मचारी व अन्य लोग उपस्थित रहे।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *