शिमला में क्रिकेट प्रतियोगिता का आगाज, राज्यपाल व मुख्यमंत्री उतरे मैदान में

  • कल होगा फाइनल मैच, मुख्यमंत्री एकादश और प्रेस एकादश के बीच होगा कड़ा मुकाबला

रीना ठाकुर/शिमला: स्पोर्ट्स एंड एंटी ड्रग एसोसिएशन हिमाचल प्रदेश ने बिशप कॉटन स्कूल शिमला मे 20-20 क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन करवाया इस प्रतियोगिता में कुल 4 टीमों ने हिस्सा लिया जिसमें प्रथम मैच राज्यपाल एकादश एवं प्रेस एकादशी के बीच हुआ और दूसरा मैच मुख्यमंत्री एकादश एवं चेयरमैन एकादश के बीच खेला गया।

इस प्रतियोगिता का शुभारंभ हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने किया। मान्य राज्यपाल का आगमन सुबह 9:50 पर बिशप कॉटन स्कूल में हुआ उनका स्वागत एसोसिएशन के अध्यक्ष बलदेव तोमर, शिमला की महापौर कुसुम सदरेट, स्कूल के प्रिंसिपल रॉबिन्सन, उपाध्यक्ष नरेश चौहान, कर्ण नंदा, हरदयाल भारद्वाज और अन्य पदाधिकारी द्वारा बड़े उत्साह से किया गया।

राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने बल्ले पर हस्ताक्षर कर रिबन काटकर एवं स्वयं क्रिकेट पिच पर बल्लेबाजी कर प्रतियोगिता का शुभारंभ किया राज्यपाल ने राज्यपाल एकादश और प्रेस एकादश के बीच टॉस भी करवाया जिसमें प्रेस एकादशी ने पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया गवर्नर एकादशी की कप्तानी प्रदेश सरकार के मुख्य सचिव डॉ श्रीकांत बाल्दी ने की और प्रेस एकादशी की कप्तानी अनिल भारद्वाज ने की उन्होंने सभी टीमों को एवं खिलाड़ियों को इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए शुभकामनाएं दी।

राज्यपाल ने इस प्रतियोगिता में पूरी रुचि दिखाई और सभी टीमों की सूची को भी ध्यान से पड़ा साथ ही पूरे मैच में जो व्यक्ति खेल रहा था उसके बारे में जानकारी भी ली।

पहले मैच में एक आदर्श ने प्रथम पारी में 172 रन 5 विकेटों के नुकसान पर बनाए जिसमें से सोमदत्त ने 3 छक्के पर छह चौके लगाते हुए 59 रन बनाएं और कुलदीप ने 39 रन बनाए। जवाब में राज्यपाल एकादश ने कुल 138 रन बनाएं जिसमें से अमिताभ अवस्थी ने 36 रन बनाएं पहले मैच में प्रेस एकादशी विजय रही।

दूसरे मैच मुख्यमंत्री एकादश जिसकी कप्तानी मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने की और चेयरमैन एकादश जिसकी कैप्फनी बलदेव तोमर नर की के बीच हुआ , टॉस में मुख्यमंत्री एकादश ने जीतते हुए मुख्यमंत्री एकादश ने बल्लेबाजी करने का तय किया। हंस राज ने 108 रन दो छक्के और 21 चौके लगते हुए बनाए, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर , सुखविंदर सुक्खू , विनोद और राकेश पठानिया ने बल्लेबाज़ी करते हुए बिना किसी नुकसान के 219 रन बनाए और मुख्यमंत्री एकादश ने जीत दर्ज की।

कल प्रातः 10 बजे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर फाइनल मैच का शुभारम्भ करेंगे जिसमे मुख्यमंत्री एकादश और प्रेस एकादश में कड़ा मुकाबला होगा।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *