राज्यपाल ने छात्राओं को चश्में बाँट कर किया मेजर स्क्रीनिंग अभियान का शुभारम्भ

राज्यपाल ने छात्राओं को चश्में बाँट कर किया मेजर स्क्रीनिंग अभियान का शुभारम्भ

  • जिले के करीब 10 हजार बच्चे होंगे लाभान्वित

रीना ठाकुर/शिमला: बाल दिवस के अवसर पर आज राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला, पोर्टमोर से राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने शिमला में मेजर स्क्रीनिंग अभियान का शुभारम्भ किया, जिससे जिले के करीब 10 हजार बच्चे लाभान्वित होंगे। यह अभियान इंडियन विज़न इंस्टीट्यूट और इस्सेलर विज़न फाउंडेशन के तत्वावधान में आयोजित किया गया। इस अवसर पर, राज्यपाल ने छात्राओं को चश्में वितरित कर अभियान का शुभारम्भ किया।
राज्यपाल ने इस अवसर पर कहा कि मौजूदा परिपे्रक्ष्य में हर व्यक्ति की दिनचर्या बदल गयी है। प्रतिस्पर्धा के इस दौर में हम आधुनिक तकनीक के साथ आगे बढ़ें लेकिन, अपनी संस्कृति, उच्च विचारों, संस्कारों को भी शिक्षा में शामिल करें। उन्होंने कहा कि योग हमारी संस्कृति का हिस्सा रहा है। उन्होंने छात्राओं से योगाभ्यास को जीवन का अभिन्न अंग बनाने की अपील की। दत्तात्रेय ने कहा कि 14 नवम्बर को हम भारत के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू के जन्मदिवस को बाल दिवस के रूप में मनाते हैं। उन्होंने बच्चों को बाल दिवस की बधाई दी। उन्होंने इंडियन विज़न इंस्टीट्यूट और इस्सेलर विज़न फाउंडेशन के प्रयासों की भी सराहना की तथा कहा कि वह पुनीत कार्य से जुड़े हैं और कमजोर दृष्टि के बच्चों को बेहतर अवसर देकर उनके जीवन में सचमुच का उजाला लाने का प्रयास कर रहे हैं।
उन्होंने आशा व्यक्त की कि यह अभियान बच्चों के सामने आने वाली कठिनाइयों को दूर करने की दिशा में कारगर सिद्ध होगा। चश्में के साथ उनकी दृष्टि में सुधार होगा जिससे उन्हें स्कूल और उनकी अन्य दैनिक गतिविधियों में सहायता मिलेगी।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *