हमीरपुर : भारतीय नौ सेना में 2700 पद भरें जाएंगे, करें आवेदन

हमीरपुर : भारतीय नौ सेना में 2700 पद भरें जाएंगे, करें आवेदन

हमीरपुर : भारतीय नौ सेना में 2700 पदों को भरा जाएगा। इसके लिए आवेदन मांग लिए गए हैं। एए और एसएसआर के पद के लिए भर्ती की जाएगी। 8 नवंबर से भारतीय नौ सेना की वेबसाइट पर ऑनलाइन फार्म भरा जा सकता है। ऑनलाइन फार्म भरने की अंतिम तिथि 18 नवंबर निर्धारित की गई है। बारहवीं (नॉन मेडिकल) पास अभ्यर्थी फार्म भर सकते हैं।

बारहवीं में अभ्यर्थी के 60 फीसदी अंक होना अनिवार्य है। भारतीय नौ सेना की ओर से आवेदन करने की अधिसूचना जारी कर दी गई है। आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी को ऑनलाइन डेबिट कार्ड और नेट बैंकिंग के माध्यम से 215 रुपये आवेदन शुल्क जमा करवाना होगा। एससी, एसटी समेत आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थी के लिए कोई शुल्क नहीं है। अभ्यर्थी की आयु 1 अगस्त 2000 से 31 जुलाई 2003 के बीच के होने चाहिए।

परीक्षा फरवरी 2020 को होगी। ऑनलाइन परीक्षा के 30 दिन के भीतर परिणाम घोषित कर दिया जाएगा। परीक्षा परिणाम के बाद फिजिकल टेस्ट के लिए 8000 अभ्यर्थियों को बुलाया जाएगा। उसके बाद मेडिकल होगा। परीक्षा में गणित, साइंस, अंग्रेजी और सामान्य ज्ञान के प्रश्न पूछे जाएंगे।

मंडी, हमीरपुर, कांगड़ा और शिमला में परीक्षा केंद्र : परीक्षा के लिए प्रदेश में हमीरपुर, मंडी, शिमला, सोलन, कांगड़ा सहित अन्य जिलों में परीक्षा केंद्र निर्धारित किए गए हैं। एए और एसएसआर की परीक्षा ऑनलाइन होगी। परीक्षा 100 अंक की होगी। अभ्यर्थी एडमिट कार्ड परीक्षा तिथि से पहले भारतीय नौ सेना की वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं। अभ्यर्थी अधिक जानकारी नौ सेना की वेबसाइट से भी सकते हैं।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *