दयानंद पब्लिक स्कूल ने गेयटी थिएटर में मनाया वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह

दयानंद पब्लिक स्कूल ने गेयटी थिएटर में मनाया वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह

  • स्कूली छात्र-छात्राओं ने पेश की नृत्य नाटिका

शिमला: दयानंद पब्लिक स्कूल द्वारा गेयटी थिएटर में आज वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शिक्षा, विधि एवं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज ने शिरकत की। कार्यक्रम में डी.ए.वी.सी.एम.सी. चेयरमैन आर.सी. जीवन, क्षेत्रीय प्रबंधक अनुराधा शर्मा, उप-महानिदेशक उच्च शिक्षा विभाग राजेश्वरी बत्ता, स्कूल प्रधानाचार्य अनुपम, अध्यापकगण, अभिभावक व बच्चे उपस्थित थे। शिक्षा मंत्री ने इस मौके पर बताया कि आज हमें अपने बच्चों को नैतिक शिक्षा तथा संस्कारयुक्त शिक्षा प्रदान करने की जरूरत है ताकि आने वाली पीढ़ी का बेहतर निर्माण हो सके। उन्होंने बताया कि संस्कार, संस्कृति एवं नैतिक शिक्षा के बदौलत ही भारत विश्वगुरू बना था, जिसे आज संजोए रखने की आवश्यकता है।

उन्होंने बताया कि बढ़ती नशाखोरी के खिलाफ हम सबको ध्यान देने की आवश्यकता है। उन्होंने अभिभावकों से आग्रह करते हुए कहा कि बच्चों को ज्यादा से ज्यादा खेलकूद गतिविधियों में शामिल करें ताकि बढ़ते नशे की चलन से दूर रहे और स्वच्छ एवं स्वस्थ समाज का निर्माण हो सके।

इस अवसर पर स्कूली छात्र-छात्राओं द्वारा नृत्य नाटिका पेश की गई, जिसके माध्यम से शिक्षा के द्वारा बच्चों में उचित मूल्यों का संवर्धन व नवयुग भारत निर्माण था। इस अवसर पर शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने बच्चों के सांस्कृतिक प्रस्तुति के लिए अपनी ऐच्छिक निधि से 31 हजार रुपए देने की घोषणा की।

 

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *