कोटशेरा कालेज में 15 से 19 नवम्बर तक अखिल भारतीय प्रशासनिक सेवा कबड्डी टूर्नामैंट, देश भर से 40 से 45 टीमें लेंगी हिस्सा

कोटशेरा कालेज में 15 से 19 नवम्बर तक अखिल भारतीय प्रशासनिक सेवा कबड्डी टूर्नामेंट, देश भर से 40 से 45 टीमें लेंगी हिस्सा

  • प्रतिदिन आयोजित होंगे 15-20 मैच
  • सम्बन्धित विभागों को इस दौरान यातायात, पार्किंग तथा कानून व्यवस्था सुचारू करने के निर्देश

शिमला : राजकीय महाविद्यालय कोटशेरा में 15 से 19 नवम्बर तक पांच दिवसीय अखिल भारतीय प्रशासनिक सेवा कबड्डी टूर्नामैंट आयोजित किया जाएगा। टूर्नामैंट की तैयारियों की समीक्षा के लिए आज यहां हिमाचल प्रदेश सचिवालय सेवाएं खेल नियंत्रण बोर्ड की बैठक आयोजित की गई जिसकी अध्यक्षता वरिष्ठ उपाध्यक्ष डॉ. आर.एन. बत्ता ने की। डॉ. बत्ता ने बताया कि प्रतिष्ठित अधिकारियों द्वारा इस प्रकार का यह टूर्नामैंट हिमाचल में पहली बार आयोजित किया जा रहा है। टूर्नामैंट का शुभारम्भ मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर करेंगे, जबकि शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज तथा खेल मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर इस आयोजन में विशिष्ट अतिथि होंगे। मुख्यमंत्री इस खेल बोर्ड के मुख्य संरक्षक भी हैं। 

उन्होंने कहा कि इस आयोजन में देश भर से 40 से 45 टीमों के 600 से 700 खिलाड़ी भाग लेंगे और प्रतिदिन 15 से 20 मैचों का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस आयोजन के लिए भारत सरकार के पर्यवेक्षक भी आएंगे। बोर्ड के उपाध्यक्ष परमजीत सिंह, महासचिव राजेश शर्मा तथा सम्बन्धित हितधारक विभागों के प्रतिनिधि भी इस बैठक में उपस्थित थे।

सभी सम्बन्धित विभागों को इस दौरान यातायात की सुचारू व्यवस्था, पार्किंग व्यवस्था तथा कानून व्यवस्था को सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं। बैठक में बताया गया कि प्रतिभागियों की सुविधा के लिए पर्यटन विभाग द्वारा इस आयोजन के दौरान एक सूचना केन्द्र भी स्थापित किया जाएगा। 

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *