हिमाचल : प्रधानमंत्री मोदी करेंगे 7 नवम्बर को इंवेस्टर्स मीट का शुभारम्भ

  • केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह 8 नवम्बर को करेंगे समापन समारोह की अध्यक्षता
  • मुख्यमंत्री ने ग्लोबल इंवेस्टर्स मीट की तैयारियों की समीक्षा की
  • मुख्यमंत्री ने दिए धर्मशाला शहर में सफाई व्यवस्था बनाए रखने और सौंदर्यीकरण पर विशेष ध्यान देने के निर्देश

शिमला: धर्मशाला में ग्लोबल इंवेस्टर्स मीट की तैयारियों के सिलसिले में मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज प्रदेश सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की अध्यक्षता की। उन्होंने इस सम्मेलन के लिए सभी प्रबंध सुनिश्चित बनाने के निर्देश दिए ताकि प्रदेश में आयोजित हो रही पहली  इंवेस्टर्स मीट यादगार बन सके।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 7 नवम्बर को इंवेस्टर्स मीट का शुभारम्भ करेंगे जबकि केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह 8 नवम्बर को इसके समापन समारोह की अध्यक्षता करेंगे। इसके अतिरिक्त कई वरिष्ठ केन्द्रीय मंत्री भी इसमें भाग लेंगे। जय राम ठाकुर ने कहा कि ग्लोबल इंवेस्टर्स मीट का आयोजन पहली बार हो रहा है इसलिए इसकी तैयारियों में कोई कमी नहीं रहनी चाहिए। उन्होंने धर्मशाला शहर में सफाई व्यवस्था बनाए रखने और सौंदर्यीकरण पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि सम्मेलन में भाग लेने आ रहे 209 विदेशी प्रतिनिधियों के ठहरने के उचित प्रबंध किए जाएं ताकि उन्हें किसी प्रकार की असुविधा न हो। उन्होंने इस अवसर पर लगाई जाने वाली प्रदर्शनी को आकर्षक और सूचनाप्रद बनाने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि सम्मेलन के दौरान आठ सत्र आयोजित होंगे और इसके अतिरिक्त उद्यमियों के साथ अलग-अलग बैठकें भी की जाएंगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि दो दिवसीय इस सम्मेलन के दौरान आम नागरिकों, विशेषकर रोगियों, वृद्धों और विद्यार्थियों को किसी प्रकार की असुविधा नहीं होनी चाहिए। यातायात के सुचारू संचालन के लिए उचित प्रबंध किए जाएं ताकि लोगों को परेशानी का सामना न करना पड़ा। उद्योग विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव मनोज कुमार ने ग्लोबल इंवेस्टर्स मीट की तैयारियों के संदर्भ में मुख्यमंत्री को विस्तृत जानकारी दी।

कांगड़ा जिला के उपायुक्त राकेश प्रजापति ने अवगत करवाया कि विशिष्ट अतिथियों के ठहरने के लिए व्यापक प्रबंध किए गए हैं। धर्मशाला में उनके के लिए 1200 कमरों की व्यवस्था की गई है। सुचारू यातायात व्यवस्था के लिए भी प्रभावी कदम उठाए गए हैं। उन्होंने कहा कि विदेशी प्रतिनिधियों और अन्य अति विशिष्ट व्यक्तियों के साथ 125 सम्पर्क अधिकारियों को नियुक्त किया गया है। उन्होंने जानकारी दी कि धर्मशाला के सौंदर्यीकरण के लिए विशेष तौर पर प्रयास किए गए हैं।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *