शिमला ग्रामीण में पटाखों की बिक्री व आतिशबाजी बेचने के लिए स्थान चिन्हित

शिमला: पटाखों की बिक्री के लिए स्थान चिन्हित ..

शिमला : दीवाली के दौरान लोगों तथा संपत्ति की सुरक्षा के दृष्टिगत जिला प्रशासन शिमला ने नगर निगम क्षेत्र में पटाखों की बिक्री के लिए स्थान चिन्हित किए हैं। इन स्थानों के अलावा अन्य किसी स्थान पर पटाखों की बिक्री, पटाखे रखने व उनके परिवहन पर प्रतिबंध लगाया गया है।

जिला दण्डाधिकारी शिमला अमित कश्यप ने आज यहां जानकारी देते हुए बताया कि आईस स्केटिंग रिंक शिमला, बालुगंज में गोपाल मंदिर के सामने के मैदान पर, लोक निर्माण विभाग पार्किंग संजौली के समीप छोटा शिमला की ओर 100 मीटर खुले स्थान पर, खलीनी बाईपास में त्रिलोक चंद की दुकान के नजदीक खुले स्थान पर, समरहिल मैदान समीप रेलवे स्टेशन, पंचायत मैदान भटटाकुफर, रानी मैदान कुस्मपटी, विकास नगर समीप पुलिस चैकी सड़क की और तथा शिव शक्ति मंदिर टुटु का खुला मैदान पटाखों की बिक्री के लिए चिन्हित व निर्धारित किए गए है। 

उन्होंने बताया कि नगर निगम शिमला तथा लोक निर्माण विभाग द्वारा पटाखों की बिक्री के लिए इन स्थानों पर स्टाल लगाने के लिए चिन्हित किया जाएगा। उन्होंने पुलिस, अग्निशमन विभाग से किसी अप्रीय घटना से निपटने से सभी तैयारियां पूरी करने के निर्देश दिए। ये आदेश 20 से  28 अक्तूबर तक लागू रहेगें।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *