मुख्यमंत्री ने रखी उपमण्डल कोटी के लिए 11.56 करोड़ की बहाव सिंचाई योजना की आधारशिला और जुन्गा दशहरे को किया जिला स्तरीय मेला घोषित

मुख्यमंत्री ने रखी उपमण्डल कोटी के लिए 11.56 करोड़ की बहाव सिंचाई योजना की आधारशिला और जुन्गा दशहरे को किया जिला स्तरीय मेला घोषित

रीना ठाकुर/शिमला: जिला शिमला के कसुम्पटी विधानसभा क्षेत्र के दरभोग पंचायत के सेरी गांव के लोगों को मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज किया। वहीं उन्होंने 11.56 करोड़ रुपये की लागत से उपमण्डल कोटी में निर्मित होने वाली बहाव सिंचाई योजना की भी आधारशिला रखी। इस सिंचाई योजना से 11 पंचायतों की लगभग 524 हेक्टेयर कृषि भूमि को सिंचाई सुविधा प्राप्त होगी।

मुख्यमंत्री ने जल जीवन मिशन के तहत इस क्षेत्र के लिए जलापूर्ति योजना की घोषणा की। उन्होंने सेरी कटैया मझार से सतलाई सड़क निर्माण के लिए पांच लाख रुपये, भराड़िया खेल मैदान के लिए पांच लाख रुपये, राजकीय मध्यामिक पाठशाला भराड़िया के लिए पांच लाख रुपये, सामुदायिक भवन जटोली के लिए पांच लाख और राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला जुग्गा में अतिरिक्त कमरों के निर्माण के लिए 10 लाख रुपये की घोषणाएं की।   उन्होंने शिमला में आयोजित होने वाले जुन्गा दशहरा मेले को ज़िला स्तरीय करने की घोषणा की।

पूर्व सांसद वीरेन्द्र कश्यप ने क्षेत्र में बहाव सिंचाई योजना की आधारशिला रखने के लिए मुख्यमंत्री का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि इस योजना के पूर्ण होने पर फसल विविधिकरण से किसानों को लाभ होगा और उनकी आर्थिकी भी सुदृढ़ होगी।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *