मुख्यालय सेना प्रशिक्षण कमान ने मनाया 29वां स्थापना दिवस

अंबिका/शिमला: मुख्यालय सेना प्रशिक्षण कमान ने आज यहां अपना 29वां स्थापना दिवस मनाया। यह जानकारी देते हुए ले. जनरल पी.सी. थिम्मैया, परम विशिष्ट सेना मैडल, विशिष्ट सेना मैडल, जनरल आफिसर कमाण्डिंग-इन-चीफ, सेना प्रशिक्षण कमान ने बताया कि सेना प्रशिक्षण कमान पूरे देश में अपने अधीन 32 प्रशिक्षण केन्द्रों को शान्तिकाल एवं युद्ध के समय प्रशिक्षण प्रदान करता है। उन्होंने बताया कि सेना प्रशिक्षण कमान भारतीय सेना के आज एवं भविष्य में होने वाले युद्ध के लिए भी धारणा एवं सिद्धांत विकसित करती है।

उन्होंने बताया कि इस स्थापना दिवस के अवसर पर एक विशेष सैनिक सम्मेलन आयोजित किया गया। उन्होंने सभी पदों एवं सिविलियन कर्मचारियों की निष्ठा की प्रशंसा की तथा उनके उच्चतम व्यवसायिक स्तर को बनाए रखने के लिए पे्रेरित किया। उन्होंने सभी पदों को इस महान संस्था की गरिमा को बनाए रखने के लिए प्रयासरत रहने के लिए प्रोत्साहित भी किया और आगामी चुनौतियों से निपटने के लिए तत्पर रहने का सुझाव दिया।

ले. जनरल पी.सी. थिम्मैया, परम विशिष्ट सेना मैडल, विशिष्ट सेना मैडल, जनरल आफिसर कमाण्डिंग-इन-चीफ, सेना प्रशिक्षण कमान ने अधिकारियों को दिशा-निर्देश देते हुए संघर्ष, एककालिक कृतिम आसूचना, साइब और भू-भाग के सम्बन्ध में प्रशिक्षण देने की आवश्यकता पर बल दिया। उन्होंने सभी पदों को इस बदलते हुए परिवेश में नेतृत्व प्रशिक्षण की आवश्यकता पर बल दिया।

ले. जनरल पी.सी. थिम्मैया ने सैन्य प्रशिक्षण सचिवालय को सेना प्रशिक्षण कमान के साथ एकजुट काम करने की आवश्यकता पर बल दिया ताकि प्रशिक्षण कार्यों के बारे में सेनाध्यक्ष को एकल मशवरा दिया जा सकें। उन्होंने कहा कि सेना प्रशिक्षण कमान के विस्तार के लिए शिमला में अतिरिक्त जगह को लेने की जरूरत है।

ले. जनरल पी.सी. थिम्मैया ने होनहार सैनिकों एवं पुलिस कर्मचारियों को सराहनीय कार्य एवं कर्तव्य निष्ठा के लिए ‘प्रशंसा-पत्र’ से सम्मानित किया।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *