हिमाचल उपचुनाव: कांग्रेस-भाजपा समेत इन आजाद प्रत्याशियों ने भरे नामांकन

शिमला: विधानसभा उप चुनाव के लिए पच्छाद सीट से कांग्रेस प्रत्याशी गंगूराम मुसाफिर ने सोमवार को अपना नामांकन दाखिल किया। इस दौरान उनके साथ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर समेत अन्य नेता मौजूद रहे।

वहीं, पच्छाद से भाजपा उम्मीदवार रीना कश्यप ने भी सीएम जयराम ठाकुर, सांसद सुरेश कश्यप व भाजपा नेताओं की उपस्थिति में नामांकन दाखिल किया। जबकि टिकट न मिलने से खफा दलाय प्यारी ने भाजपा से बगावत कर दी है। उन्होंने आजाद प्रत्याशी के तौर पर नामांकन दाखिल किया। नामांकन के दिन पच्छाद भाजपा की अंतर्कलह और गुटबाजी खुलकर सामने आ गई। टिकट की दौड़ से पिछड़े भाजपा के दो दावेदारों ने चुनावी मैदान में उतर आएं हैं। नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद पच्छाद से भाजपा और कांग्रेस प्रत्याशी के अलावा चार आजाद उम्मीदवार मैदान में हैं।

धर्मशाला सीट से विजय इंद्र करण ने भी नामांकन भरा। इस दौरान विपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री भी मौजूद रहे। भाजपा उम्मीदवार विशाल नेहरिया ने पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार व सांसद किशन कपूर की मौजूदगी में पर्चा भरा। धर्मशाला सीट से राकेश चौधरी, निशा कटोच, सुभाष शुक्ला और पुनीश पाधा ने बतौर आजाद प्रत्याशी नामांकन दाखिल किया।

पच्छाद भाजपा में बगावत, दो नेताओं ने बतौर आजाद प्रत्याशी किया नामांकन पत्र दाखिल

सिरमौर: नामांकन के दिन पच्छाद भाजपा की अंतर्कलह और गुटबाजी खुलकर सामने आ गई। टिकट की दौड़ से पिछड़े भाजपा के दो दावेदारों ने चुनावी मैदान में उतर आएं हैं। नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद पच्छाद से भाजपा और कांग्रेस प्रत्याशी के अलावा चार आजाद उम्मीदवार मैदान में हैं।

छात्र नेता आशीष सिकटा सैकड़ों समर्थकों के साथ सुबह राजगढ़ पहुंचे थे। दयाल प्यारी ने भी समर्थकों के दबाव के बाद नामांकन दाखिल किया है। गिरिआर और गिरिपार क्षेत्र में बंटी पच्छाद विधानसभा में दयाल प्यारी का संबंध गिरिआर से हैं तो आशीष सिकटा गिरिपार से ताल्लुक रखते हैं। तीन अक्तूबर को नाम वापसी की तिथि है। अब यह देखना काफी रोचक होगा कि बागी हुए दो प्रत्याशियों के नाम वापस लेने में भाजपा कामयाब होती है या फिर पच्छाद उपचुनाव में भाजपा की गुटबाजी जारी रहेगी।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *