12 रूटों पर शुरू होगी रात्रि बस सेवा : परिवहन मंत्री

शिमला: नवरात्रों में संकटमोचन, तारादेवी और जाखू मंदिर जाने के लिए विशेष बस व टैक्सी सुविधा

अंबिका/शिमला: नवरात्रों में श्रद्धालुओं को दर्शनार्थ संकटमोचन व तारादेवी मंदिर जाने के लिए विशेष बस सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी। उपायुक्त शिमला अमित कश्यप ने आज इस संबंध में बुलाई गई बैठक की अध्यक्षता करते हुए यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि जाखू मंदिर जाने के लिए अवकाश के दिन दिनांक 29 सितम्बर, 2, 6, 7 व 8 अक्तूबर को विशेष टैक्सी सुविधा मुहैया करवाई जाएगी, जो संजौली, रिट्ज सिनेमा, लिफ्ट तथा छोटा शिमला से दो टैक्सी प्रत्येक क्षेत्र से जाखू के लिए चलेगी। शिमला नगर से संकटमोचन व तारादेवी मंदिर तक नवरात्रों में अवकाश के दिन हिमाचल पथ परिवहन निगम की बसें सामान्य रूट के अतिरिक्त 100 फेरे लगाकर श्रद्धालुओं को मंदिर तक आने-जाने की सुविधा प्रदान करेगी।

उन्होंने बताया कि तारादेवी मंदिर में पार्किंग की समुचित व्यवस्था न होने के कारण श्रद्धालुओं को अपने निजी वाहन शोघी से आनंदपुर तक पहाड़ की ओर खड़ा करें। उन्होंने बताया कि शोघी से तारादेवी मंदिर के लिए विशेष छः बसें पांच मिनट के अंतराल के बाद निरंतर चलती रहेगी, जिसमें सामान्य एकतरफा किराया 5 रुपये प्रत्येक व्यक्ति रहेगा।

उन्होंने बताया कि यह सुविधाएं श्रद्धालुओं को तारादेवी व जाखू मंदिर में केवल 50 अथवा 60 गाड़ियों की पार्किंग व्यवस्था के कारण तथा सामान्य यातायात व्यवस्था की दृष्टि से प्रदान की जा रही है।

 

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *

  +  12  =  16