शिमला से शुरू हुआ बाइकिंग रैली का रोमांच, रैली में 17 देशों के करीब 100 प्रतियोगी ले रहे हिस्सा

शिमला से शुरू हुआ बाइकिंग रैली का रोमांच, रैली में 17 देशों के करीब 100 प्रतियोगी ले रहे हिस्सा

  • राज्यपाल ने हीरो एमटीबी हिमालयन बाइकिंग रैली को दिखाई हरी झंडी

अंबिका/शिमला: हिमालयन एडवेंचर स्पोर्ट्स एंड टूरिज्म प्रमोशन एसोसिएशन (एचएएसटीपीए) और हीरो साइकिल द्वारा आयोजित एशिया की सबसे पुरानी माउंटेन बाइकिंग हीरो एमटीबी हिमालय को राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने आज यहां से हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। इस बाइकिंग रैली में शिमला से कांगड़ा जिले के बीड तक आठ दिनों की रोमांचक यात्रा शामिल है। इस रैली में 17 देशों के लगभग 100 साइकिल सवार भाग ले रहे हैं।

अध्यक्ष, एचएसटीपीए मोहित सूद ने प्रतिभागियों को अवगत कराया और कहा कि इस वर्ष सात महिलाएँ इस कार्यक्रम में भाग ले रही हैं। उन्होंने कहा कि हीरो एमटीबी हिमालय ने 15 साल पूरे करके दुनिया भर में शीर्ष एमटीबी स्टेज दौड़ में स्थान बनाया । उप महापौर राकेश शर्मा, निदेशक हीरो साइकिल अभिषेक मुंजाल, और शहर के अन्य गणमान्य व्यक्ति भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

राज्यपाल ने भारत के बाईक सवारों को अपने अंतरराष्ट्रीय बाईक सवार साथियों के बीच भारतीय संस्कृति को बढ़ावा देने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि प्रदूषण केवल पर्यावरण का नहीं है, बल्कि विचारों का भी है, और मैं उन सभी भारतीय राष्ट्रीय बाईक सवारों से अनुरोध करता हूं, जो अंतर्राष्ट्रीय बाईक सवारों के बीच हमारी संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए एमटीबी हिमालय की इस यात्रा पर जाएंगे। उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय बाईक सवारों को यात्रा के साधन के रूप में प्रदूषण मुक्त परिवहन को बढ़ावा देने और पर्यावरण के अनुकूल यात्रा करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए धन्यवाद किया।

 उन्होंने राज्य के पर्यावरण को पुनः प्राप्त करने के लिए एक खेल के रूप में साइकिलिंग को बढ़ावा देने के लिए एचएसटीपीए और एमटीबी हिमालय की भी सराहना की।

 

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *