प्रदेश सरकार देगी हिमाचल के प्राकृतिक नजारों को उजागर करने वाले फिल्म निर्माताओं को सहयोग: मुख्यमंत्री

प्रदेश सरकार देगी हिमाचल के प्राकृतिक नजारों को उजागर करने वाले फिल्म निर्माताओं को सहयोग: मुख्यमंत्री

रीना ठाकुर/शिमला: मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर से प्रसिद्ध फिल्म निर्माता व अर्जुन पुरस्कार विजेता वर्षा बेदी तथा काटेंट फ्लो फिल्म्स व वेब सीरीज प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मूराद अली खान ने आज मुलाकात की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार फिल्मों के माध्यम से हिमाचल प्रदेश की प्राकृतिक सुन्दरता को उजागर करने के इच्छुक फिल्म निर्माताओं को हर संभव सहायता प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि फिल्में लोगों को पर्यटन गंतव्य स्थानों की यात्रा करने के लिए प्रेरित करके इन पर्यटन स्थलों की छवि को बढ़ावा देने में सहायक सिद्ध हो सकती हैं। उन्होंने कहा कि फिल्में और टेलीविजन पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए एक साधन बन गए हैं क्योंकि ये माध्यम प्रचार और प्रसार द्वारा पर्यटकों को आकर्षित करते हैं। उन्होंने कहा कि फिल्में पर्यटकों को यात्रा गंतव्य चयन में भी मदद करती हैं।

वर्षा बेदी ने मुख्यमंत्री को अपनी फिल्म खनौर (कड़वे चेस्टनट) का ‘प्रोमो’ भी दिखाया, जिसका प्रीमियर 3 से 12 अक्टूबर, 2019 को बुसान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में होगा। उन्होंने कहा कि इस फिल्म की शूटिंग हिमाचल प्रदेश के बीड, बरोट और बडाग्रां क्षेत्रों में हुई है तथा यह यहां के लोगों की जीवन शैली पर आधारित है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *