कांग्रेस की प्रदेश इलेक्शन कमेटी की बैठक, धर्मशाला-पच्छाद में प्रत्याशी चयन का अंतिम फैसला होगा दिल्ली से

कांग्रेस की प्रदेश इलेक्शन कमेटी की बैठक, धर्मशाला-पच्छाद में प्रत्याशी चयन का अंतिम फैसला होगा दिल्ली से

शिमला: धर्मशाला-पच्छाद उपचुनाव के लिए प्रत्याशी चयन को लेकर कांग्रेस की प्रदेश इलेक्शन कमेटी की बैठक हो गई है। कांग्रेस की प्रदेश चुनाव समिति की बैठक राज्‍य पार्टी मुख्यालय राजीव भवन शिमला में शुरू हुई। इसकी अध्यक्षता कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर ने की। बैठक में धर्मशाला व पच्छाद उपचुनाव के लिए आवेदनों पर विचार किया गया। कांग्रेस से टिकट के लिए नौ लोगों ने दावेदारी जताई है। इसमें सर्वसम्मति बनाकर नाम दिल्ली को औपचारिकता के लिए भेजे जाने हैं, उसके बाद कल कांग्रेस दोनों विस क्षेत्रों के लिए प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर देगी। बैठक में पार्टी प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर, नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री, कौल सिंह ठाकुर, राजेश धर्माणी, धनी राम शांडिल, राम लाल ठाकुर, हर्ष महाजन, मौजूद रहे।

बैठक से पार्टी के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू ने अपने को अलग रखा है, जबकि इलेक्शन कमेटी के अन्य सदस्य वीरभद्र सिंह व जीएस बाली अस्वस्थ हैं, विद्या स्टोक्स के ना आने का कारण अभी पता नहीं चल पाया है, आशा कुमारी पंजाब में व्यस्त बताई जा रही हैं। सुधीर शर्मा का नाम ब्लॉक कांग्रेस धर्मशाला से पारित होकर आया है, संभवतः वह इसलिए बैठक में मौजूद नहीं हैं।

धर्मशाला से छह ने आवेदन किया है, जिनमें नगर निगम के मेयर देवेंद्र जग्गी, पूर्व मेयर रजनी ब्यास, युवा कांग्रेस नेता विजय इंद्र कर्ण, मनोज कुमार, शुभकरण व जैसी राम के नाम शामिल हैं। जबकि,सुधीर शर्मा ने आवेदन तो नहीं किया है पर ब्लॉक कांग्रेस धर्मशाला ने उनके नाम का प्रस्ताव प्रदेश कांग्रेस कमेटी को भेजा हुआ है। इसी तरह पच्छाद से गंगू राम मुसाफिर, रतन कश्यप व बाबू राम ने पार्टी टिकट के लिए आवेदन किया है।

वहीं प्रदेश कांग्रेस इलेक्शन कमेटी ने पच्छाद और धर्मशाला विधानसभा उपचुनाव के लिए पार्टी प्रत्याशी के चयन का अंतिम फैसला दिल्ली वालों पर छोड़ दिया है। इलेक्शन कमेटी ने आज सिंगल लाइन का प्रस्ताव पारित कर पार्टी हाईकमान को उपचुनाव के लिए पार्टी टिकट के चाहवानों के नाम इस आशय के साथ भेज दिए कि जो भी निर्णय दिल्ली वालों का होगा, वह प्रदेश कांग्रेस सहर्ष स्वीकार करेगी।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *