धर्मशाला में इन्वेस्टमेंट मीट से हिमाचल प्रदेश को होगा बहुत बड़ा फायदा : शांता कुमार

कांगड़ा: हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता ने कहा कि हिमाचल प्रदेश सरकार जिस प्रकार से इन्वेस्टर मीट के कार्यक्रम करवा रही है उसकी बहुत बढ़िया अनुक्रिया  पूरे देश भर से आ रही है ।

उन्होंने कहा हिमाचल सरकार ने मनाली में मिनी इन्वेस्टर मीट का आयोजन किया था और उसमें 2219 करोड़ का निवेश हिमाचल प्रदेश को प्राप्त हुआ जो कि एक बहुत बड़ी उपलब्धि है । उनका मानना है कि जो धर्मशाला में बड़ी इन्वेस्टमेंट मीट होने जा रही है उसे हिमाचल प्रदेश को बहुत बड़ा लाभ होने जा रहा है । उन्होंने कहा हिमाचल प्रदेश भारत में पर्यटन की दृष्टि से आगामी प्रदेश बनेगा और पर्यटन ही हिमाचल प्रदेश की प्रगति का सबसे बड़ा कारण बनेगा ।

उन्होंने कहा हिमाचल प्रदेश में पर्यटन की दृष्टि से अपार संभावनाएं है और हिमाचल प्रदेश स्विट्जरलैंड से कम नहीं है बल्कि स्विट्जरलैंड से बढ़कर है यहां पर धार्मिक पर्यटन एवं स्वास्थ्य पर्यटन को बढ़ावा दिया जा सकता है उन्होंने हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा नई पर्यटन नीति का स्वागत किया । उन्होंने कहा हिमाचल प्रदेश की नई सरकार ने जिस प्रकार पर्यटन नीति में बदलाव किए हैं और निवेश को बढ़ाने के लिए सरलता प्रदान की है उससे पूरे देश भर के निवेशक एवं अंतर्राष्ट्रीय निवेशक हिमाचल प्रदेश में बहुत बड़ी मात्रा में निवेश करेंगे और पर्यटन की दृष्टि से हिमाचल प्रदेश भारत का सबसे खुशहाल राज्य बनेगा।

उन्होंने कहा दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी अक्सर चर्चा करते हैं कि हिमाचल प्रदेश देश का सबसे उन्नत प्रदेश है जहां आज पूरे भारत में नल लगाने के लिए करोड़ों रुपए की योजनाएं बनाई जा रही है पर हिमाचल प्रदेश में हर घर में नल और बिजली कहीं समय पूर्व ही पहुंच गई थी और ऊंची चोटियों पर भी नल और बिजली दोनों हिमाचल प्रदेश में पहुंची थी।

उन्होंने कहा पर्यटन नीति के कारण हिमाचल प्रदेश भारत का पहला प्रदेश बनेगा जिसमें बेरोजगारी और गरीबी नहीं होगी ।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *