राज्य खाद्य आयोग के अध्यक्ष व सदस्यों के लिए आवेदन आमंत्रित

राज्य खाद्य आयोग के अध्यक्ष व सदस्यों के लिए आवेदन आमंत्रित

अंबिका/शिमला: राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि हिमाचल प्रदेश राज्य खाद्य आयोग ने अध्यक्ष के एक पद तथा सदस्यों के दो पदों को भरने के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। उन्होंने कहा कि इन पदों के लिए केवल वही अभ्यार्थी आवेदन करें जो अखिल भारतीय सेवाओं का सदस्य हो अथवा रहा हो, केन्द्र व राज्य में अन्य नागरिक सेवाओं के अन्तर्गत किसी पद पर अपनी सेवाएं दी हों, खाद्य सुरक्षा से संबंधित मामलों में अनुभव, नीति बनाना और कृषि के क्षेत्र में प्रशासनिक अनुभव, खाद्य आपूर्ति, पोषाहार, स्वास्थ्य तथा अन्य संबंधित क्षेत्र में अनुभव व जानकारी रखते हों।

उन्होंने कहा कि कृषि क्षेत्र में अनुभव व ज्ञान के अलावा समाज में विशेष स्थान रखने वाले व्यक्ति, कानून, मानवाधिकार, प्रबन्धन, समाज सेवा, खाद्य नीति तथा लोक प्रशासन से संबंधित व्यक्ति भी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। जिस अभ्यार्थी ने निर्धन वर्ग के खाद्य एवं पोषाहार में सुधार लाने के संबंध में कार्य किया हो वह भी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

प्रवक्ता ने बताया कि अध्यक्ष तथा सदस्य पांच वर्षों के लिए अथवा 65 वर्ष की आयु तक, जो भी पहले हो के लिए नियुक्त होंगे।

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम, 2013 और हिमाचल प्रदेश खाद्य सुरक्षा नियम, 2019 के तहत निर्धारित शर्तें व नियम लागू होंगे।

आवेदन सचिव, खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले हिमाचल प्रदेश सचिवालय के कार्यालय में 30 सितम्बर, 2019 सांय 5 बजे तक पूर्ण ब्यौरे के साथ पहुंच जाने चाहिए। निर्धारित तिथि व समय के उपरान्त प्राप्त आवेदन स्वीकार्य नहीं होंगे तथा इन्हें रदद् माना जाएगा।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *