तारादेवी व संकटमोचन मंदिर के लिए HRTC द्वारा पुराने बसस्टैंड से चलेंगी अतिरिक्त बसें: उपायुक्त शिमला अमित कश्यप

नवरात्रों व दशहरा कार्यक्रमों के दौरान कुछ यूँ रहेगी शिमला की व्यवस्था ….

  • तारादेवी व संकटमोचन मंदिर के लिए HRTC द्वारा पुराने बसस्टैंड से चलेंगी अतिरिक्त बसें: उपायुक्त शिमला अमित कश्यप

रीना ठाकुर/शिमला: उपायुक्त शिमला अमित कश्यप ने आज नवरात्रों व दशहरा कार्यक्रमों के दौरान विभिन्न व्यवस्थाओं के लिए आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए अधिकारियों को कई आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि यातायात व्यवस्था  को लेकर दशहरे के अवसर पर जाखू मंदिर जाने वाले श्रद्धालु अपनी गाड़ी संजौली, छोटा शिमला, लिफ्ट  की पार्किंग पर खड़ा करें। उन्होंने कहा कि नवरात्रों के दौरान 29 सितम्बर, 2 अक्तूबर, 6, 7 व 8 अक्तूबर को अवकाश तथा अष्टमी, नवमी तथा दशहरे के दिन तारादेवी मंदिर और संकटमोचन मंदिर तक श्रद्धालुओं के आने-जाने के लिए हिमाचल पथ परिवहन निगम द्वारा पुराने बस अड्डे से अतिरिक्त बसें चलाई जाएंगी। जाखू मंदिर जाने के लिए श्रद्धालुओं को लिफ्ट पार्किंग, रिट्स सिनेमा, संजौली तथा छोटा शिमला से परिवहन निगम की टैक्सी सुविधाएं निरंतर उपलब्ध करवाई जाएंगी। तारादेवी मंदिर के लिए श्रद्धालुओं को शोघी से तारादेवी मंदिर तथा आनन्दपुर से मंदिर तक के लिए निरंतर बस सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी।

उन्होंने कहा कि जाखू मंदिर के लिए नवरात्रों के दौरान यातायात व्यवस्था वन-वे रहेगी, जिसक तहत मंदिर जाने के लिए सभी वाहन फाईव बैंच होकर जाएंगे, जबकि मंदिर से वापिस आने वाले वाहन जंगल हाउस इंडस अस्पताल वाले रास्ते से आएंगे।

उन्होंने अधिकारियों को इस दौरान पीने के पानी, स्वच्छ शौचालय तथा चिकित्सा सुविधा के लिए डॉक्टरों की तैनाती सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिये। संकटन मोचन, तारादेवी, और जाखू मंदिर में इस दौरान भण्डारे व प्रसाद ग्रहण के लिए उचित व्यवस्था बनाए तथा लोगों की सुविधा के लिए भी चर्चा की गई।

उन्होंने कहा कि नवरात्रों के दौरान कालीबाड़ी मार्ग पर लगने वाली दुकानें सड़क के एक तरफ लगाई जाएं, ताकि आने जाने वाले श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े। उन्होंने कहा कि इस आदेश का अवहेलना करने वाले के प्रति कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

नवरात्रों के दौरान श्रद्धालुओं को अन्य सुविधाएं प्रदान करने तथा वैकल्पिक यातायात व्यवस्था उपलब्ध करवाने के लिए भी उन्होंने अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी जारी किये।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *