बिलासपुर के डीसी ऑफिस में लगी आग, जरूरी दस्तावेज़ राख

सोलन: दुकान में आग लगने से जिंदा जला बुजुर्ग

सोलन: सोलन जिले के नालागढ़-स्वारघाट हाईवे पर जोघों में एक दुकान में अचानक लगने से एक बुजुर्ग जिंदा जल गया। ग्रामीण आग बुझाने का प्रयास करते रहे, लेकिन इस पर काबू नहीं पा सके। सूचना मिलते ही दमकल विभाग नालागढ़ की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक बुजुर्ग की मौत हो चुकी थी। दुकान में रखा लाखों का सामान जल गया है। साथ लगते मकान और अन्य दुकानों को जलने से बचा लिया गया है।

जानकारी के अनुसार नालागढ़ उपमंडल के जोघों में रामप्रताप (67) पुत्र बेलीराम निवासी जोघों दुकान में कपड़े बेचने, सिलाई करने और टायर पंक्चर आदि का काम करता था। दुकान के भीतर एक बेड लगा हुआ था। गैस और सिलिंडर भी रखा था। बताया जाता है कि दुकान में डीजल और पेट्रोल भी रखा था। सोमवार दोपहर को दुकान में अचानक आग लग गई। दुकान का शटर आधा खुला था। आग की लपटें और धुआं उठते देख आसपास के लोग इकट्ठा हो गए और आग बुझाने में जुट गए। आग पर नियंत्रण न पाता देख उन्होंने इसकी सूचना अग्निशमन केंद्र नालागढ़ को दी। दमकल विभाग नालागढ़ के मुख्य प्रशामक कमलजीत और कर्मचंद, प्रशामक रफीक मोहम्मद, गृहरक्षक हरी सिंह तथा चालक भाग सिंह वाहन लेकर मौके पर पहुंचे। इन्होंने आग पर तो काबू पा लिया, लेकिन रामप्रताप ने दम तोड़ दिया।

अग्निशमन केंद्र नालागढ़ के प्रभारी पीर सहाय कौंडल ने बताया कि दुकान में रखा सामान जल गया है। इससे लाखों का नुकसान हुआ है। आसपास के मकानों और दुकानों को बचा लिया है। आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है। उधर, एसपी बद्दी रोहित मालपानी ने कहा कि पोस्टमार्टम के बाद बुजुर्ग का शव परिजनों को सौंप दिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *