राज्य पुस्तकालय के गाँधी भवन बन्द करने से छात्रों में रोष

शिमला: राज्य पुस्तकालय के गान्धी भवन को अम्बेडकर भवन स्थानांतरित किये जाने को लेकर यहां पढ़ने वाले छात्रों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। छात्रों ने बताया कि प्रतिदिन की तरह वह आज भी पढ़ने के लिए जब पुस्तके आये तो उन्हें यह कहकर बाहर निकाल दिया गया कि पुस्तकालय स्थानांतरित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि वह इस मुद्दे को लेकर मुख्यमंत्री से भी मिले आज वह उच्च शिक्षा निदेशक से मिलने भी गए और जब वापिस आये तो पुस्तकालय के बाहर इसे स्थानांतरित करने जा नोटिस लगा दिया गया था। वहीं आज पुस्कालय बन्द हो जाने के कारण छात्र पुस्तकालय के बाहर पढ़ने बैठ गए।

छात्र विनोद शर्मा ने कहा कि पुस्तकालय बन्द करने के कारण उन्हें पढ़ाई को लेकर काफी परेशानी हो रही है। परीक्षाएं समीप आ गयी है ऊपर से पुस्तकालय बन्द कर दिया गया है,वही यह भी कहा जा रहा है कि अम्बेडकर भवन के लिए अभी 10 से 15 दिन का समय लगेगा।

वहीं पुस्तकालय इंचार्ज एन के शर्मा ने कहा कि  उच्च शिक्षा विभाग  द्वारा पुस्तकालय को स्थानांतरित करने के निर्देश हो गए है।पुस्तकालय के स्थानांतरण के चलते इसे बंद किया गया है तथा कुछ दिनों में अमेडकर पुस्तकालय खुल जायेगा।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *