शिमला: पश्चिम बंगाल में कार्यकर्ताओं पर हुए हमले के विरोध में एसएफआई व डीवाईएफआई ने किया धरना प्रदर्शन (वीडियो)

  • पश्चिम बंगाल सरकार के खिलाफ दिया धरना

शिमला : एसएफआई व DYFI ने पश्चिम बंगाल में  TMC सरकार द्वारा छात्रों व नौजवानों पर किये गए बर्बर लाठीचार्ज के खिलाफ आज उपायुक्त कार्यालय के समीप विरोध प्रदर्शन किया।

SFI का कहना है कि पश्चिम बंगाल में SFI व DYFI के संयुक्त आवाहन पर शिक्षा व रोजगार के मुद्दों को लेकर राज्यस्तरीय रैली का आयोजन किया था, लेकिन बंगाल की तानाशाही ममता बनर्जी सरकार ने छात्रों व नौजवानों पर बर्बर लाठीचार्ज किया। जिसमें SFI व DYFI के 500 से ज्यादा सदस्य बुरी तरह से घायल हुए हैं। SFI राज्य अध्य्क्ष का कहना है कि SFI हिमाचल प्रदेश राज्य कमेटी बंगाल में हुए लाठीचार्ज की कड़ी निंदा करती है व इस बर्बर लाठीचार्ज के खिलाफ पूरे प्रदेश में ममता बनर्जी सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया गया।

DYFI का कहना है कि बंगाल की सरकार ममता बनर्जी सरकार युवाओ को रोजगार देने में पूरी तरह नाकामयाब रही है लेकिन जब युवा अपनी मांगों को लेकर आन्दोलन करता है तो आंदोलन को कुचलने के लिए लाठीचार्ज का सहारा लिया जाता है। जोकि सरासर लोकतंत्र विरोधी है आज पूरे देश का छात्र व युवा बेहतर शिक्षा की मांग व बेरोजगारी की समस्या से जूझ रहा है। वही लोकतंत्र पर लगातार  हमारी सरकारें हमले कर रहीं है जिसका DYFI पुरजोर विरोध करती है। SFI व DYFI ने  संयुक्त बयान जारी करते हुए कहा कि केंद्र व राज्य की शिक्षा व लोकतंत्र विरोधी सरकारों के खिलाफ एकजुट होने की जरूरत है व अपने संघर्ष को और तेज़ करने की जरूरत है

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *