शिजल प्रबंधन कंपनी ने रिज मैदान के नीचे बने पानी के टैंक को बचाने की कवायद शुरू (वीडियो)मला के रिज मैदान में घुमने का आनंद लेते पर्यटक

जल प्रबंधन कंपनी ने रिज मैदान के नीचे बने पानी के टैंक को बचाने की कवायद की शुरू (वीडियो)

  • निरीक्षण के लिए शिमला पहुंची पंजाब इंजीनियरिंग कॉलेज की एक्सपर्ट टीम

शिमला: राजधानी शिमला में ऐतिहासिक रिज मैदान का भार उठा रहे पेयजल टैंक में दिनों-दिन दरारें बढ़ रही हैं। टैंक को बचाने के लिए शिमला जल प्रबंधन कंपनी ने कवायद शुरू कर दिए है। टैंक में पड़ी दरारों का निरीक्षण करने पंजाब इंजीनियरिंग कॉलेज के एक्सपर्ट की टीम शिमला पहुंची। टीम ने टैंक के अंदर पड़ी दरारों सहित टैंक के बाहर का निरीक्षण किया। एक्सपर्ट की टीम इन दरारों को कैसे भरा जाए इसका सुझाव जल प्रबधन निगम को देगी। जिसके बाद निगम टैंक की दरारें भरने का काम शुरू करेगी।

ए.जी.एम  शिमला जल प्रबंधन निगम विजय गुप्ता ने बताया कि एक्सपर्ट ने दरारों को स्टडी कर लिया है अब जल्द ही एक्सपर्ट अपनी रिपोर्ट कंपनी को देंगे इसके बाद ही रिज के री- स्टोरेशन वर्क को शुरू किया जा सकेगा। प्राप्त जानकारी के मुताबिक एक्सपर्ट ने दरारों को देखकर चिंता जताई है। साथ ही रिज टैंक पर कम से कम बोझ डालने की सलाह कंपनी को दी है। पंजाब इंजीनियरिंग कालेज के एक्सपर्ट  रिज के री- स्टोरेशन वर्क  को और बेहतर करने के लिए अपनी राय व सुझाव देंगे ।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *