शिमलावासियों को पार्किंग समस्या से निजात....

शिमलावासियों को पार्किंग समस्या से निजात….

अंबिका/शिमला: शिमला शहर में पार्किंग की समस्या को हल करने के दृष्टिगत नगर निगम शिमला क्षेत्र में जगह जगह पर पार्किंगों का निर्माण किया जा रहा है, ताकि स्थानीय लोगों को पार्किंग की उचित व्यवस्था मिल सके। यह विचार आज शिक्षा, विधि एवं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भरद्वाज ने  कैथू वार्ड-3 में तीन करोड़ रूपए की लागत से निर्मित होने वाली पार्किंग व सामुदायिक भवन की आधारशिला रखने के उपरांत अपने संबोधन में प्रकट किए।

उन्होंने कहा कि इस पार्किंग का निर्माण अमृत मिशन योजना के अंतर्गत एक करोड़  80 लाख रूपए की लागत से किया जायेगा, जिसमे लगभग 100 गाड़ियां पार्क करने की सुविधा उपलब्ध होगी।

इसके अतिरिक्त सामुदायिक भवन के निर्माण पर एक करोड़ 20 लाख रूपए की राशि व्यय होगी तथा इस सामुदायिक भवन के बनने से कैथू वार्ड के लोगों को सामुदायिक गतिविधियों के लिए बढ़ावा देने के लिए सुविधा प्राप्त होगी।

सुरेश भरद्वाज ने आज शिमला के आकर्षक पर्यटन स्थल जाखू में बाबा बालक नाथ मंदिर के नजदीक 43 लाख रूपए की लागत से निर्मित कार पार्किंग का उद्घाटन किया। इस कार पार्किंग में 50 गाड़ियां खड़ा करने की सुविधा पर्यटकों को उपलब्ध होंगी। उन्होंने कहा कि इस कार पार्किंग के ऊपर और पार्किंग बनायी जायेगी, ताकि पर्यटकों के साथ साथ स्थानीय लोगों को भी गाड़ी पार्क करने की सुविधा मिल सके। उन्होंने नगर निगम के अधिकारियों को आदेश दिए कि अतिरिक्त पार्किंग के निर्माण के लिए डीपीआर तैयार की जाये।

उन्होंने जाखू मंदिर में भी माथा टेका एवं पूजा अर्चना की। उन्होंने अधिकारियों को जाखू मंदिर के सौन्दर्यकरण करने व पर्यटकों को और सुविधा मुहैया करवाने के निर्देश दिए।

 

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *