शिमला: बादल फटने से बडियारा, चिढ़गांव और संदासु क्षेत्र में प्रभावितों को तुरंत हर संभव सहायता उपलब्ध करवाने के निर्देश

शिमला: बादल फटने से बडियारा, चिढ़गांव और संदासु क्षेत्र में प्रभावितों को तुरंत हर संभव सहायता उपलब्ध करवाने के निर्देश

अंबिका/शिमला: बादल फटने से रोहड़ू विधानसभा क्षेत्र के प्रभावित क्षेत्र बडियारा, चिढ़गांव और संदासु का शिक्षा, विधि एवं संसदीय मामले मंत्री सुरेश भारद्वाज ने आज दौरा कर प्रभावित लोगों का कुशल-क्षेम पूछा। उन्होंने इस संबंध में स्थानीय प्रशासन के अधिकारियों की बैठक ली तथा प्रभावितों को तुरंत हर संभव सहायता उपलब्ध करवाने के निर्देश भी दिए।

दुख की इस घड़ी में सुरेश भारद्वाज ने प्रभावितों के प्रति प्रदेश सरकार की संवेदना प्रकट करते हुए उन्हें पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया। उन्होंने अधिकारियों को बाढ़ से हुए नुकसान का जल्द से जल्द आंकलन कर रिपोर्ट सरकार को सौंपने के आदेश दिए, ताकि प्रभावित परिवारों के पुनर्वास के लिए प्रदेश सरकार द्वारा जल्द सहायता उपलब्ध करवाई जा सके। उन्होंने बंद सड़कों को जल्द खुलवाने के लिए लोक निर्माण विभाग को निर्देश दिए तथा जिन सड़कों को ठीक करने में लंबा समय लग सकता है, उसके लिए वैकल्पिक मार्ग तैयार करने को कहा। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को संभावित भू-स्खलन स्थानों तथा खराब सड़कों को समय पर दुरूस्त करने के उचित कदम उठाने के निर्देश भी दिये।

उन्होंने बागवानी तथा कृषि विभाग के अधिकारियों को प्रभावित बागवानों व कृषकों के नुकसान को भी आंकलित कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा। सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग लोगों को जलापूर्ति की सुविधा को निरंतर बनाए रखने के लिए प्रभावी पग उठाने के निर्देश दिए।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *