प्रदेश के 12 शिक्षकों को मिलेगा इस साल राज्य स्तरीय पुरस्कार, सूची जारी

प्रदेश के 12 शिक्षकों को मिलेगा इस साल राज्य स्तरीय पुरस्कार, सूची जारी

शिमला :  हिमाचल प्रदेश के 12 शिक्षकों को इस साल राज्य स्तरीय शिक्षक पुरस्कार मिलेगा। प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय ने पुरस्कार देने के लिए चुने गए शिक्षकों की सूची जारी कर दी है। पांच सितंबर को राजधानी शिमला स्थित राज्य अतिथिगृह पीटरहॉफ में राज्यपाल और मुख्यमंत्री शिक्षकों को सम्मानित करेंगे।

शिमला, मंडी और सिरमौर जिला से दो-दो शिक्षकों  और कांगड़ा, सोलन, हमीरपुर, ऊना, चंबा, बिलासपुर से एक-एक शिक्षक का चयन हुआ है। कुल्लू, लाहौल स्पीति, किन्नौर से एक भी शिक्षक चयनित नहीं हुआ। राज्य स्तरीय शिक्षक पुरस्कार प्राप्त करने वाले शिक्षकों को एक साल का सेवा विस्तार दिया जाएगा।

 साल 2018 में राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार प्राप्त कर चुके कांगड़ा जिला के जेबीटी सुनील कुमार को इस साल राज्य पुरस्कार देकर नवाजा जाएगा। सुनील कुमार कांगड़ा जिला की ज्वालामुखी तहसील के राजकीय प्राथमिक पाठशाला बंडोल में तैनात हैं।

शिक्षा विभाग ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला जंदडू जिला हमीरपुर के प्रवक्ता यजनीश कुमार, सिरमौर के शरिया स्कूल के प्रवक्ता सत्यपाल सिंह, शिमला के समरहिल स्कूल के डीपीई संतोष कुमार चौहान,  मंडी के कमांद स्कूल के टीजीटी नेत्र सिंह, सोलन के कुनिहार स्कूल के शास्त्री नंद किशोर,  ऊना के नैरी स्कूल के जेबीटी सितेंद्र कुमार मिन्हास, कांगड़ा के खारटी स्कूल के जेबीटी विजय कुमार पुरी, सिरमौर के मियुंता के जेबीटी नारायण दत्त, बिलासपुर के नंद स्कूल के जेबीटी आशा राम, शिमला के रोहड़ू स्कूल के जेबीटी प्रदीप मुखिया, चंबा के सुंडला स्कूल के जेबीटी युद्धवीर और जिला मंडी के सिराज दो स्कूल के टीजीटी नरेश कुमार को पुरस्कार दिया जाएगा।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *