हिमाचल को मिले पोषण अभियान के तहत तीन राष्ट्रीय पुरस्कार

हिमाचल को मिले पोषण अभियान के तहत तीन राष्ट्रीय पुरस्कार

  • मुख्यमंत्री ने दी महिला एवं बाल विकास विभाग को बधाई

शिमला: हिमाचल प्रदेश को पोषण अभियान के अंतर्गत तीन राष्ट्रीय पुरस्कार प्रदान किए गए हैं। केन्द्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने आज नई दिल्ली में आयोजित एक समारोह के दौरान यह पुरस्कार प्रदान किए। ये पुरस्कार पोषण अभियान के अंतर्गत बेहतर प्रदर्शन के लिए राज्य, जिला, खण्ड और आंगनवाड़ी केन्द्रों को प्रदान किए गए। प्रदेश के लिए इन पुरस्कारों को सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डॉ. राजीव सैजल ने प्राप्त किया। महिला एवं बाल विकास विभाग की निदेशक कृतिका कुलहारी और विभाग के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उनके साथ उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री ने दी महिला एवं बाल विकास विभाग को बधाई

मुख्यमंत्री ने दी महिला एवं बाल विकास विभाग को बधाई

हिमाचल प्रदेश को तीन राष्ट्रीय पुरस्कारों के लिए चयनित किया गया था, जिनमें कन्वर्जेंस एवं कम्युनिटी मोबिलाईजेशन, आईसीडीएस-सीएएस और पोषण अभियान के अंतर्गत कुल प्रदर्शन शामिल थे। प्रदेश को इन पुरस्कारों के अंतर्गत 2.25 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि प्रदान की गई है। प्रदेश में आंगनबाड़ी केन्द्रों के अंतर्गत बेहतरीन प्रदर्शन के लिए मण्डी और किन्नौर जिला के कल्पा को कन्वर्जेंस पुरस्कार, शिमला शहरी खण्ड को पोषण अभियान के अंतर्गत खण्ड स्तरीय लीडरशिप एवं कन्वर्जेंस पुरस्कार जबकि इस अभियान के तहत सर्वश्रेष्ठ जिले का पुरस्कार सोलन को मिला है। सोलन जिला को मिले पुरस्कार को उपायुक्त के.सी. चमन ने प्राप्त किया।

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने इस उपलब्धि पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए महिला एवं बाल विकास को तीन राष्ट्रीय पुरस्कार जीतने पर बधाई दी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार पूरी तत्परता के साथ पोषण अभियान को क्रियान्वित कर रही है ताकि एक स्वस्थ एवं मजबूत राष्ट्र के लक्ष्य को पूरा किया जा सके। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव निशा सिंह ने भी इस शानदार उपलब्धि के लिए विभाग की पूरी टीम को बधाई दी है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *