भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के बाद संन्यास ले सकते हैं संगकारा

भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के बाद संन्यास ले सकते हैं संगकारा

कोलंबो : श्रीलंका के अनुभवी बल्लेबाज कुमार संगकारा भारत के खिलाफ इस साल के आखिर में गाले में होने वाले पहले टेस्ट के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं।

संगकारा अपने आखिरी टेस्ट के बारे में श्रीलंका क्रिकेट के अधिकारियों से बात कर रहे हैं। ईएसपीएन क्रिकइन्फो के अनुसार वह र्से के लिये काउंटी क्रिकेट के अलावा पाकिस्तान के खिलाफ दो टेस्ट और भारत के खिलाफ पहला टेस्ट खेलने के इच्छुक हैं।

भारत और श्रीलंका के बीच श्रृंखला 18 अगस्त से गाले में शुरू होगी। संगकारा की यह आखिरी श्रृंखला थी लेकिन वह तीनों टेस्ट खेलने वाले थे जिसके मायने थे कि वह कैंडी में क्रिकेट को अलविदा कहते। ऐसी संभावना है कि उनका अंतिम टेस्ट उनके शहर में आयोजित कराया जा सके।

सैंतीस बरस के पूर्व कप्तान संगकारा विश्व कप के बाद क्रिकेट के सभी प्रारूपों से विदा लेने वाले थे लेकिन उन्हें कप्तान एंजेलो मैथ्यूज और पूर्व चयनकर्ताओं ने दो और श्रृंखलायें खेलने के लिये मना लिया। टेस्ट क्रिकेट में 38 शतक समेत 58.66 की औसत से 12203 रन बना चुके संगकारा श्रीलंका के सबसे कामयाब टेस्ट बल्लेबाज के रूप में विदा लेंगे। श्रीलंका के महान स्पिनर मुथया मुरलीधरन ने भी भारत के खिलाफ गाले में पहला टेस्ट खेलने के बाद संन्यास लिया था। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 800वां विकेट इसी मैच में लिया था।

 

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *