कुल्लू : गोविंद ठाकुर ने लिया बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का जायज़ा

कुल्लू: पतलीकूहल थाना से लेकर कटराईं तक ब्यास नदी के किनारे रिहायशी क्षेत्रों का वन, परिवहन व युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने आज दौरा किया। हाल ही में इस क्षेत्र में बादल फटने की घटना तथा वर्षा व बर्फ पिघलने के कारण नदी के जलस्तर में हुई बढ़ौतरी के कारण ब्यास नदी के किनारे बसे लोगों और उनके बागीचों को खतरा उत्पन्न हो रहा है।

गोविंद सिंह ठाकुर ने सभी घरों में जाकर लोगों से स्थिति का जायजा लिया और नुकसान का भी निरीक्षण किया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों से डंगों व मार्गों को शीघ्र दुरूस्त करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जहां सड़क किनारे नुकसान हुआ है, इसकी तुरंत मुरम्मत की जाए ताकि लोगों को अपने उत्पादों को मण्डियों तक पहुंचाने में किसी प्रकार की असुविधा न हो।

वनमंत्री ने इसके उपरांत बड़ाग्रां के समीप सुंदरी बाग क्षेत्र का भी दौरा किया जहां पर बीते दिनों बादल फटा था जिससे निचले क्षेत्रों को काफी नुकसान भी पहुंचा था। उन्होंने सुंदरी बाग क्षेत्र के लोगों से मिलकर उनकी समस्याओं को सुना और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश जारी किए। उन्होंने कहा कि जिला में कुछ क्षेत्र काफी संवेदनशील हैं जो बरसात के दिनों प्रभावित होते हैं। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अभियंताओं को सेब सीजन के दौरान सभी ग्रामीण सड़कों का समय-समय पर निरीक्षण करने और लोगों की मांग पर इनकी तुरंत से मुरम्मत करने को कहा।

 गोविंद ठाकुर ने कहा कि अगस्त माह में ब्यास नदी तथा इसकी उप-नदियां काफी उफान पर होती हैं और ऐसे में लोगों को सावधान रहने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि नदी के समीप न स्वयं जाएं और पर्यटकों को भी स्थिति से अवगत करवाएं ताकि वे सतर्क रहे। उन्होंने कहा कि नदी में साहसिक गतिविधियों पर भी आजकल रोक है और नियमों की अवहेलना करने से जिंदगी खतरे में पड़ सकती है। इसलिए सभी लोग सहयोग करें। गोविंद सिंह ठाकुर ने मनाली से कुल्लू के बीच जगह-जगह पर लोगों की समस्याएं भी सुनी।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *