शिमला: कोटी पंचायत में 11 अगस्त होने वाले “जनमंच” के लिए अभी तक 125 आवेदन प्राप्त

अंबिका/शिमला : उपायुक्त शिमला अमित कश्यप ने आज यहां बताया कि विकास खंड मशोबरा की कोटी पंचायत में 11 अगस्त होने वाले जनमंच कार्यक्रम के संबंध में विभिन्न विभागों को जनमंच पूर्व गतिविधियों के क्रियान्व्यन के लिए आवश्यक आदेश दिये गये हैं।

उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार के महत्वकांक्षी जनमंच कार्यक्रम के तहत लोगों को घरद्वार पर उनकी समस्याओं का समाधान करवाने के लिए जिला प्रशासन द्वारा प्रत्येक स्तर पर तैयारियां की जा रही हैं। उन्होंने बताया कि इस संबंध में अभी तक 125 आवेदन प्राप्त हुए हैं, जिन्हें संबंधित विभागों को समाधान के लिए प्रेषित किया गया है।

उपायुक्त ने बताया कि पूर्व जनमंच गतिविधियों के दौरान हिमाचल गृहिणी सुविधा योजना के तहत कोटी पंचायत में पात्र महिलाओं को 62 गैस कनेक्शन वितरित किए गए। उन्होंने बताया कि इसके अतिरिक्त पेयजल गुणवत्ता निरीक्षण तथा उद्यान विभाग के तहत नींबू व अमरूद प्रजाति के पौधों का वितरण कृषि विभाग के अंतर्गत सोलर फैंसिंग कर ग्रामीणों को जंगली जानवरों से फसल की रक्षा के बारे में विषय वाद विशेषज्ञों द्वारा जानकारी प्रदान की गई।

उन्होंने बताया कि जनमंच पूर्व गतिविधियों के तहत चयनित पंचायतों में विभिन्न विभागों के अतिरिक्त विभिन्न स्तरों पर पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधियों, महिला मंडलों, युवक मंडलों तथा अन्य स्वयंसेवी संस्थाओं द्वारा स्वच्छता कार्यक्रम के साथ-साथ स्वास्थ्य जांच शिविरों का आयोजन भी किया जा रहा है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *