प्रधानमंत्री ने कांग्रेस की ऐतिहासिक भूल को सुधारते हुए देश की जनता से किए वायदे को किया पूरा : सत्ती

  • अखण्ड भारत के निर्माण की नींव रख दी : सत्ती

शिमला: अनुच्छेद 370 व अनुच्छेद 35ए. हटाए जाने और जम्मू-कश्मीर व लद्दाख को केन्द्र शासित प्रदेश बनाए जाने पर भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व गृह मंत्री अमित शाह को बधाई देते हुए कहा कि यह भारतीय लोकतंत्र का स्वर्णिम दिन है। कांग्रेस द्वारा की गई एक ऐतिहासिक भूल को सुधारते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश की जनता से किए वायदे को न केवल पूरा किया बल्कि अखण्ड भारत के निर्माण की नींव रख दी है। भाजपा प्रदेश सतपाल सिंह सत्ती ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 व अनुच्छेद 35ए0 हटाए जाने पर प्रदेश सचिवालय में मंत्रियों व अन्य लोगों को मिठाई बांटकर खुशी जाहिर की।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा की वर्तमान सरकार ने डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान को व्यर्थ न जाने देते हुए देश की जनता की आकांक्षाओं पर खरा उतरने का काम किया है। लोह पुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल के कदमो पर चलते हुए गृह मंत्री ने कश्मीर से धारा 370 खत्म करके देश की जनता की आकांक्षाओं पर पुरी तरह से खरा उतरे हैं। कांग्रेस ने 70 वर्ष पहले जो ऐतिहासिक गलती की थी, इस निर्णय के द्वारा उस गलती को सुधारा गया है। उन्होनें कहा कि कांग्रेस के द्वारा इस निर्णय का विरोध करके यह स्पष्ट हो गया है कि कांग्रेस अलगाववादी ताकतों के साथ खड़ी है और उन्हें देश की एकता और अखण्डता से कुछ लेना देना नहीं है। उनके लिए सत्ता सर्वोपरि है और एक परिवार की खुशी के लिए वह देश को दाव पर लगाने से भी पीछे नहीं हट रहे हैं।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं और प्रदेश की जनता को बधाई देते हुए कहा कि चिर प्रतिक्षित मांग के पुरे होने से निश्चितरूप से देशभर के साथ-साथ प्रदेश में खुशी का माहौल है। केन्द्र सरकार के इस निर्णय को उत्सव के रूप में मनाने की आवश्यकता है, परन्तु कार्यकर्ताओं से आग्रह किया है कि वह उत्साह के साथ-2 संयम भी बरतें।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *