मुख्यमंत्री 4 अगस्त को रिज मैदान से करेंगे राज्य स्तरीय सड़क सुरक्षा अभियान का शुभारम्भ

रीना ठाकुर/ शिमला: 4 अगस्त को शिमला रिज पर राज्य स्तरीय सड़क सुरक्षा अभियान का मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर द्वारा शुभारम्भ किया जाएगा। यह अभियान राज्य में सड़क सुरक्षा व सड़क हादसों को कम करने के उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए शुरू किया जाएगा।

यह बात निदेशक परिवहन कैप्टन जे.एम पठानिया ने आज यहां आयोजित राज्य स्तरीय सड़क सुरक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए कही। उन्होंने कहा कि इस अवसर पर मुख्यमंत्री सड़क सुरक्षा संबंधी शपथ भी दिलवाएंगे। उन्होंने कहा कि परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर द्वारा 4 अगस्त को सड़क सुरक्षा के लिए मैराथन ‘दौड़ सुरक्षा की’ को रिज मैदान से प्रातः 7:30 बजे हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। उन्होंने कहा कि यह दौड़ विभिन्न श्रेणियों के प्रतिभागियों के लिए आयोजित की जाएगी। पुरूषों के लिए 20 किलोमीटर, महिलाओं के लिए 10 किलोमीटर, 20 वर्ष से कम आयु के युवाओं के लिए छः किलोमीटर और वरिष्ठ नागरिकों के लिए तीन किलोमीटर की दौड़ आयोजित कि जाएगी। उन्होंने कहा कि दौड़ कि सभी श्रेणियों के विजेताओं को आकर्षक पुरस्कारों से पुरस्कृत किया जाएगा।

कैप्टन पठानिया ने कहा विभिन्न भागी, आम जनता विशेषकर स्कूली छात्रों को इस अभियान के प्रथम चरण के दौरान सड़क सुरक्षा के प्रति संवेदनशीलता पैदा करने व नियमों का सख्ती से पालन करने के लिए जागरूक किया जाएगा। उन्होंने कहा कि यह देखा गया है कि लगभग 95 प्रतिशत सड़क दुर्घटनाएं मानवीय गलतियों के कारण होती है जिन्हें सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक कर कम किया जा सकता है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *