जिला शिमला में चौदहवां जनमंच कार्यक्रम 11 अगस्त को

अंबिका/शिमला: जिला शिमला में चौदहवां जनमंच कार्यक्रम 11 अगस्त को कसुम्पटी विधानसभा क्षेत्र के विकास खंड मशोबरा के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कोटी के खेल मैदान में आयोजित किया जाएगा, जिसकी अध्यक्षता माननीय उपाध्यक्ष हिमाचल प्रदेश विधानसभा हंस राज करेंगे। यह जानकारी आज अतिरिक्त उपायुक्त शिमला अपूर्व देवगन ने दी।

अपूर्व देवगन ने बताया कि जनमंच कार्यक्रम के दौरान इस क्षेत्र की ग्राम पंचायत पीरन, सतलाई, दरभोग, जनेड़घाट, कोटी, बलोग, भड़ेच, जुन्गा और पटगेहर की आम जनता लाभान्वित होगी।

उन्होंने बताया कि किसी भी व्यक्ति विशेष या सामुदायिक समस्या के समाधान या किसी शिकायत के निपटारे के लिए अपना आवेदन उपमंडलाधिकारी (नागरिक) शिमला ग्रामीण व खण्ड विकास अधिकारी मशोबरा के अतिरिक्त संबंधित पंचायत सचिवों के कार्यालय में भी जमा करवाया जा सकता है।

उन्होंने बताया कि जनमंच के अवसर पर वृद्धावस्था, आय प्रमाण-पत्र, जाति प्रमाण-पत्र भी बनाए जाएंगे तथा बसीका नवीस एवं अन्य सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी। उन्होंने बताया कि इंतकाल, राशन कार्ड का नवीनीकरण या बनवाना, विभिन्न पैंशन संबंधित कागजों का निपटारा भी जनमंच के दौरान किया जाएगा।

कार्यक्रम के दौरान स्वास्थ्य जांच शिविर का भी आयोजन किया जाएगा। उन्होंने लोगों से अपील की कि जनमंच कार्यक्रम में अधिक से अधिक संख्या में उपस्थित होकर इस लाभ का लाभ उठा सकें। उन्होंने बताया कि इस शिविर के दौरान स्थानांतरण, सरकारी नौकरी की मांग, न्यायालयों में लंबित मामलों, विकास कार्य जो विभिन्न मानकों पर आधारित होते हैं तथा विमोचन से संबंधित मामलों पर विचार नहीं किया जाएगा।

 

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *