प्रधानमंत्री के दबाव में गुजरात के निवेशकों को बुलाने गए मुख्यमंत्री : राठौर

शिमला: प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने शिमला में पत्रकारवार्ता के दौरान कहा कि कांग्रेस पार्टी मांग करती है कि मुख्यमंत्री ने जो भी एमओयू निवेशकों के साथ साइन किए है उनको लेकर मुख्यमंत्री श्वेत पत्र जारी करे। कांग्रेस पार्टी हिमाचल के हितों के साथ खिलवाड़ सहन नही करेगी। राठौर ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दबाव में गुजरात के निवेशकों को बुलाने गए। यदि ऐसा नही है तो गुजरात के निवेशकों को खुद हिमाचल आना चाहिए था।

 सरकार को औद्योगिक पैकेज को बढ़ाने की मांग करनी चाहिए तभी प्रदेश में निवेश बढ़ेगा। कांग्रेस पार्टी शिमला में आर्टट्रैक को न बदलने के केन्द्र के फैसले का स्वागत करती है। कुलदीप राठौर ने कहा कि मॉनसून के चलते सड़कों की हालत खस्ता है। बागवानों को अपनी फ़सल को मंडियों तक पहुंचाने में दिक्कतें पेश आ रही है। सरकार ने मात्र 50 पैसे सेब का समर्थन मूल्य बढ़ाया है जो नाकाफी है। कांग्रेस की मांग है कि सरकार कम से कम 10 रुपये समर्थन मूल्य बढ़ाए। बागवानों से ज़बरन फसल बीमा के नाम पर वसूली की जा रही है।

राठौर ने जानकारी देते हुए बताया कि हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने निर्णय लिया है कि प्रदेश के पहले मुख्यमंत्री डॉ यसवंत सिंह परमार जयन्ती उनके पैतृक गांव बागथन में मनाएंगे। जिसमें सिरमौर के स्वतंत्रता सेनानियों को सम्मानित किया जाएगा। सरकार को औद्योगिक पैकेज को बढ़ाने की मांग करनी चाहिए तभी प्रदेश में निवेश बढ़ेगा। कांग्रेस पार्टी शिमला में आर्टट्रैक को न बदलने के केन्द्र के फैसले का स्वागत करती है। भाजपा उन लोगों को फ़ायदा पहुंचाने का प्रयास कर रही है जिन्होंने चुनावों में भाजपा की मदद की।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *