शिमला: आईजीएमसी के मेडिकल कॉलेज में लगी आग...

शिमला: आईजीएमसी के मेडिकल कॉलेज में लगी आग…

शिमला: प्रदेश के आईजीएमसी के मेडिकल कॉलेज की एक लैब में बुधवार दोपहर अचानक आग लग गई। आग लगने से लैब के अंदर मौजूद मशीनें और दस्तावेज जलकर राख हो गए। इसके अलावा अन्य जरूरी उपकरणों को भी नुकसान पहुंचा है। वहीं, आग लगने से लैब में काम कर रहे तकनीशियन और विद्यार्थियों ने भागकर अपनी जान बचाई। इस दौरान पूरे मेडिकल कॉलेज में अफरा-तफरी का माहौल रहा। लेकिन आग लगने से कोई भी हताहत नहीं हुआ है।

जानकारी के अनुसार मेडिकल कॉलेज की इस लैब में रोजाना सैकड़ों मरीजों के सैंपल जांच के लिए भेजे जाते हैं। लेकिन बुधवार दोपहर मेडिकल कॉलेज के कमरा संख्या 406 में एक अलमारी गिर गई। इस कारण लैब में रखे केमिकल शेल्फ पर रखे हीटिंग सिस्टम के संपर्क में आ गए।

इससे केमिकल ने आग पकड़ ली। आग लगते ही लैब में मौजूद करीब 10 लोग बाहर भागे। इसके तुरंत बाद अग्निशमन विभाग को आग लगने की सूचना दी गई। आईजीएमसी के वरिष्ठ चिकित्सा अधीक्षक डॉ. जनक राज ने बताया कि मेडिकल कॉलेज में पैथोलॉजी विभाग में आग लगी थी। उन्होंने कहा कि अलमारी गिरने से केमिकल पदार्थ हीटिंग सिस्टम के संपर्क में आया जिस कारण आग लग गई। आगजनी की घटना में कितना नुकसान हुआ है, इसका अभी आकलन नहीं हुआ है।    हादसे में कई जरूरी उपकरण जल गए हैं लेकिन अस्पताल में होने वाले जरूरी टेस्ट जारी रहेंगे।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *