ताज़ा समाचार

हिमाचल: 100 मेगावाट के सौर ऊर्जा संयंत्र की स्थापना के लिए एमओयू साइन

हिमाचल: 100 मेगावाट के सौर ऊर्जा संयंत्र की स्थापना के लिए एमओयू साइन

  • 700 से अधिक लोगों को मिल सकेगा रोजगार

रीना ठाकुर/शिमला: मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर की उपस्थिति में आज यहां राज्य सरकार और मैसर्ज फ्रंटलाइन दिल्ली के बीच 100 मेगावाट का सौर ऊर्जा संयंत्र स्थापित करने के लिए समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षरित हुए। प्रधान सचिव, बहुद्देशीय परियोजना एवं ऊर्जा प्रबोध सक्सेना ने राज्य सरकार की ओर से समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए जबकि फ्रंटलाइन के अध्यक्ष डॉ. संजय सिन्हा ने कम्पनी की ओर से हस्ताक्षर किए।

यह संयंत्र 700 करोड़ रुपये की लागत से स्थापित किया जाएगा, जिसमें 700 से अधिक लोगों को रोजगार प्राप्त होगा। इस मौके पर फ्रंटलाइन ग्रुप  के अध्यक्ष डॉ संजय सिन्हा ने बताया की मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के मार्गदर्शन मे फ्रंटलाइन ग्रुप की ये पहल हुई है हम सब मजबूती से हिमाचल प्रदेश के उन्नती के लिए बहुत से काम करेंगे। जो विश्वास प्रधानमंत्री ने हम सब पर किया है उसके लिए उनसे वायदा है कि हम उनके लिए हिमाचल के समाज के लिए ऐसे काम करेंगे। उन्होंने कहा कि हिमाचल के युवाओ के लिए रोजगार के नए आयाम खुल चुके हैं। सौर ऊर्जा में अब हमारा हिमाचल एक कदम और आगे बढ़ गया हैं

यह संयंत्र 700 करोड़ रुपये की लागत से स्थापित किया जाएगा जिसमें 700 से अधिक लोगों को रोजगार प्राप्त होगा। मुख्यमंत्री ने भी ट्वीट करके फ्रंटलाइन ग्रुप के साथ हुए इस करार की जानकारी साझा करते हुए बताया की बताया की सौर ऊर्जा क्षेत्र में भी हमारा हिमाचल शीर्ष तक पहुंचे यह हमारा ध्येय है।

 

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *