सोलन : मुख्यमंत्री ने लिया कुमारहट्टी में दुर्घटनास्थल का जायजा

  • घटना के कारणों का पता लगाने के लिए दिए मैजिस्ट्रेट जॉंच के आदेश

रीना ठाकुर/सोलन: जिला सोलन के पता करने के लिए दुर्घटनास्थल का मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज दौरा किया, जहां गत रविवार को एक होटल भवन के धसने से 30 जवानों और 12 आम नागरिकों के दबने की सूचना प्राप्त हुई थी।

इस हादसे में 13 सेना के जवानों की मृत्यु और 17 जवान घायल हुए जबकि एक आम नागरिक की मृत्यु और 11 आम नागरिक घायल हुए हैं। मुख्यमंत्री ने एनडीआरएफ, राज्य पुलिस और जिला प्रशासन द्वारा चलाए जा रहे संयुक्त अभियान की निगरानी करते हुए प्रशासन को एनडीआरएफ को हर सम्भव सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए, जिससे उन्हें अभियान को चलाने में कोई कठिनाई न हो।

हादसे में घायलों का कुशलक्षेम जानने के लिए मुख्यमंत्री जिला सोलन के सिविल अस्पताल धर्मपुर और महार्षि मार्कण्डेश्वर चिकित्सा महाविद्यालय, कुमारहट्टी भी गए। जय राम ठाकुर ने कहा कि राज्य सरकार ने घटना के कारणों का पता लगाने के लिए मैजिस्ट्रेट जॉंच के आदेश दिए हैं और भवन के मालिक के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज करा दी गई है।

मुख्यमंत्री ने इस दुःखद हादसे में घायल व्यक्तियों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ और दिवंगत आत्माओं की शान्ति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर मीडिया से बातचीत करते हुए, कहा कि राहत कार्य में तेजी लाने के लिए एनडीआरएफ की तीन अतिरिक्त कम्पनियां घटना स्थल पर भेज दी गई हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने सुन्नी से आधुनिक उपकरणों के साथ एनडीआरएफ के दल को लाने के लिए हैलीकॉप्टर उपलब्ध करवाया है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *