प्रदेश में 23 हजार करोड़ के निवेश को एमओयू साईन

प्रदेश में 23 हजार करोड़ के निवेश को एमओयू साईन

रीना ठाकुर/मंडी:  प्रदेश में 23 हजार करोड़ रुपए के निवेश को लेकर एमओयू हस्ताक्षरित हुए हैं तथा हिमाचल विकास की राह में आगे बढ़े के लिए तैयार है। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर  ने आज मंडी सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत करते हुए यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार राज्य में निवेश को लेकर समग्र दृष्टिकोण से कार्य कर रही है। हमारा प्रयास है कि प्रदेश के हर क्षेत्र में निवेश आए। इस उद्देश्य के तहत पिछले दिनों देश-विदेश में आयोजित रोड शो और राजनायिकों एवं बड़े उद्यमियों से मुलाकात करके निवेश आकर्षित करने को ईमानदार प्रयास किए गए हैं। इनसे देश व दुनिया में हिमाचल की ब्रांडिंग हुई है।

उन्होंने कहा कि उद्यमियों को हिमाचल में निवेश के लिए मौजूद उपयुक्त माहौल, मजबूत कानून व्यवस्था, शांत, शुद्ध एवं प्रदूषणमुक्त वातावरण, प्राकृतिक सुंदरता, बिजली की पर्याप्त उपलब्धता एवं सस्ती दरों जैसी सुविधाओं से अवगत करवाया गया है। ये सभी विशेषताएं हिमाचल को निवेशकों के लिए आकर्षक गंतव्य बनाती हैं। इससे हिमाचल की ओर निवेशकों का रूझान बढ़ा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि 7 व 8 नवम्बर, 2019 को धर्मशाला में ग्लोबल इन्वेस्टर मीट होगी। यहां निवेशकों और उद्यमियों का एकजुट होना अपने आप में एक बड़ा परिवर्तन लाएगा। पर्यटकों के लिए बिलासपुर और मंडी में नए पर्यटन स्थल विकसित करने की दिशा में काम किया जा रहा है। मंडी में शिवधाम बनाने और ब्यास नदी पर झील विकसित करने की योजना पर भी काम हो रहा है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *