सोलन: नौणी विवि के स्नातक कार्यक्रमों में स्व पोषित सीटों के लिए काउंसलिंग

  • करीब 350 से अधिक छात्र हुए उपस्थित

अंबिका/सोलन: डॉ. वाईएस परमार औदयानिकी एवं वानिकी विश्वविद्यालय, नौणी में वीरवार को स्नातक कार्यक्रमों की स्व पोषित सीटों के लिए पहली काउन्सेलिंग आयोजित की गई। इस काउन्सेलिंग के लिए हिमाचल, हरियाणा, पंजाब, जम्मू और कश्मीर और पूर्वोत्तर राज्यों सहित देश भर के 350 से अधिक छात्र उपस्थित हुए।

सेल्फ फ़ाइनेंसड सीटों के लिए उन छात्रों को काउन्सेलिंग के लिए बुलाया गया था जिन्होनें 12वीं की परीक्षा में अंग्रेजी, भौतिकी, रसायन विज्ञान और जीव विज्ञान/गणित विषयों में 74 प्रतिशत और उससे अधिक अंक प्राप्त किए हैं। इस काउन्सेलिंग के माध्यम से विश्वविद्यालय के चार महाविद्यालयों में बीसीएस (ऑनर्स) बागवानी, बी एससी (ऑनर्स) फॉरेस्ट्री और बी टेक बायोटेक्नोलॉजी में स्व पोषित सीटों पर प्रवेश दिया जाएगा।

काउंसलिंग विश्वविद्यालय के डॉ॰ एलएस नेगी सभागार में आयोजित की गई थी जहाँ काउन्सेलिंग समिति ने सभी छात्रों के दस्तावेज देखे और उनकी पसंद के कार्यक्रम और कॉलेज जाना। आज उपस्थित छात्रों की मेरिट के आधार पर सीट और कॉलेज की सूची 12 जुलाई को 5 बजे के बाद विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर उपलब्ध होगी।

हर साल देश भर से हजारों छात्र विश्वविद्यालय के बागवानी, वानिकी और जैव प्रौद्योगिकी कार्यक्रमों में प्रवेश लेने के लिए आवेदन करते हैं। स्व-पोषित सीटें अन्य राज्यों के आवेदकों के लिए खुली हैं जबकि सामान्य सीटें के लिए सिर्फ हिमाचल प्रदेश के छात्र आवेदन करते हैं।

 

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *