प्रसिद्ध मालरोड पर स्थित “बालजीज” रेस्तरां का 64 साल का शानदार सफर खत्म

शिमला: शिमला के सबसे प्रसिद्ध मालरोड पर स्थित बालजीज रेस्तरां का 64 साल का शानदार सफर आज यानि 10 जुलाई को खत्म हो गया। इस रेस्तरां की यादें हर स्थानीय लोगों के साथ-साथ यहाँ आने वाले पर्यटकों के लिए भी एक खुबसूरत यादों में हमेशा जिंदा रहेंगी।

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद 15 जुलाई को बालजीज रेस्तरां के मालिकों को इसे खाली कर संपत्ति असली मालिक को सौंपनी होगी। 1954 में इस रेस्तरां को चंद्र बालजीज ने शुरू किया था। सैलानियों और स्थानीय लोग भी मालरोड पर टहलने के बाद बालजीज के गर्म-गर्म गुलाब जामुन का स्वाद लेने अक्सर रुकते थे। रेणु बालजी पति की मृत्यु के बाद 1996 से लगातार खुद रेस्तरां चला रही हैं। उन्होंने कहा कि इसे बचाने के लिए पूरी कोशिश की लेकिन अब कुछ भी हाथ में नहीं है। काफी बार बातचीत तक की लेकिन कोई हल नहीं निकल पाया है। इसलिए सुप्रीमकोर्ट के आदेश के तहत इसे 10 जुलाई को ही बंद करने का फैसला लिया है।

 सुप्रीमकोर्ट में बालजीज रेस्तरां को लेकर केस चला था। इसमें संपत्ति मालिक ज्यादा किराये की मांग कर रहे थे। ऐसे में दोनों के बीच में समझौता नहीं हो सका। अब रेस्तरां की संचालिका रेणु बालजी ने 10 जुलाई को अंतिम वर्किंग डे तय किया है। पांच दिन इसे खाली करने के लिए रखे हैं।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *