विभाग को उठाऊ पेयजल योजना पीरन का निर्माण कार्य एक माह में पूरा करने के निर्देश

रीना ठाकुर/शिमला: मशोबरा विकास खण्ड की ग्राम पंचायत पीरन के प्रधान अतर सिंह ठाकुर और भाजपा बूथ अध्यक्ष प्रीतम सिंह ठाकुर के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमण्डल ने गत दिवस सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य मंत्री महेंन्द्र ठाकुर से अपनी मांगों को लेकर भेंट की ।  

इस मौके पर प्रधान अतर सिंह ने सिंचाई मंत्री से आग्रह किया कि पीरन उठाऊ सिंचाई योजना का 95 प्रतिशत कार्य पूर्ण हो चुका है और इस योजना का कार्य शीघ्र पूर्ण करवाया जाए ताकि लोगों को सिंचाई सुविधा उपलब्ध हो सके । इसके अतिरिक्त बूथ अध्यक्ष प्रीतम सिंह ठाकुर ने ट्रहाई गांव के लिए भज्जीनाला सिंचाई योजना की रिमॉडलिंग करने तथा इस योजना के जीर्णोद्धार के लिए धनराशि राशि का प्रावधान करवाने का आग्रह किया । उन्होने सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य मंत्री को ट्रहाई गांव की पेयजल समस्या के बारे अवगत करवाते हुए कहा कि इस गांव की पेयजल समस्या के निदान के निदान के लिए कोई दीर्घकालीन योजना तैयार करने का आग्रह किया ।

सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य मंत्री ने प्रतिनिधिमण्डल की मांग पर मुख्य अभियंता आईपीएच विभाग को निर्देश दिए कि पीरन उठाऊ योजना के अधूरे कार्य को एक माह के भीतर पूरा किया जाए। उन्होने प्रतिनिधिमण्डल को आश्वासन दिया कि इस योजना का शीघ्र लोकार्पण कर दिया जाएगा ताकि इस पंचायत के किसानों को सिंचाई सुविधा उपलब्ध हो सके। उन्होने मुख्य अभियंता आईपीएच को निर्देश दिए कि ट्रहाई गांव के लिए भज्जीनाला सिंचाई योजना के जीर्णोद्धार के लिए योजना तैयार की जाए ताकि इस गांव के लोग नकदी फसलें उगा कर अपनी आर्थिकी सुदृढ़ हो सके।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *