निवेशकों को आकर्षित करने के लिए दुबई में रोड शो

निवेशकों को आकर्षित करने के लिए दुबई में रोड शो

  • मुख्यमंत्री का अग्रणी उद्यमियों से हिमाचल में निवेश करने का आह्वान

रीना ठाकुर/शिमला: प्रदेश सरकार द्वारा गत् सायं दुबई में सी.आई.आई, हिमाचल चैप्टर के सहयोग से रोड शो आयोजित किया गया। इस अवसर पर उपस्थित उद्यमियों को सम्बोधित करते हुए, मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल में निवेश की अपार संभावनाएं विद्यमान है तथा सरकार ने निवेशकों को आकर्षित करने के लिए अनेक कदम उठाए हैं। उन्होंने उद्यमियों से आगे आकर इन अवसरों का लाभ उठाने का आह्वान किया। इस समारोह का आयोजन इंडियन बिजनेस एण्ड प्रोफेशनल कॉउंसिल (आई.बी.पी.सी) द्वारा किया गया।

रोड शो में बड़ी संख्या में शामिल होने के लिए उद्यमियों का आभार व्यक्त करते हुए, मुख्यमंत्री ने कहा कि इससे यू.ए.ई के लोगों की भारत में निवेश करने के प्रति रुचि व प्रतिबद्धता का पता चलता है। उन्होंने कहा कि देश में पिछले चार-पांच वर्षों में आशातीत बदलाव आया है और हिमाचल प्रदेश ने भी इन वर्षों में खुद को काफी मजबूत किया है। उन्होंने उद्योग जगत के लोगों को हिमाचल में विद्यमान निवेश की संभावनाओं का लाभ उठाने के लिए आमंत्रित किया। राज्य सरकार द्वारा निवेश के लिए बनाई जा रही बेहतर नीतियों पर प्रकाश डालते हुए, मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार निवेशकों को राज्य में निवेश करने के लिए अनेक प्रोत्साहन व सुविधाएं प्रदान कर रही है। उन्होंने संयुक्त अरब अमीरात के लोगों की कुशलता से कार्य करने की भावनाओं की भी भूरि-भूरि प्रशंसा की।

जय राम ठाकुर ने जानकारी दी कि राज्य सरकार धर्मशाला में ग्लोबल इंवेस्टर्स मीट का आयोजन करने जा रही है तथा कहा कि इस प्रकार का आयोजन प्रदेश में पहली बार होने जा रहा है। उन्होंने कहा कि राज्य के पास अनके विशेषताएं है जिससे निवेशकों को आकर्षित करने के सरकार के प्रयास फलीभूत होंगे। उन्होंने यू.ए.ई के लोगों को ग्लोबल इंवेस्टर्स मीट में शामिल होने और हिमाचल प्रदेश में निवेश करने के लिए भी आमंत्रित किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के पास राष्ट्रीय स्तर के अनेक प्रतिष्ठित संस्थान विद्यमान हैं जिसके परिणामस्वरूप प्रदेश में बेहतर प्रशिक्षित एवं शिक्षित मानव संसाधन शक्ति उपलब्ध है। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालयों, इंजीनियरिंग, मेडिकल व मैनेजमैंट कॉलजों की काफी संख्या होने के कारण यह प्रदेश उद्योग जगत की जरूरतों के अनुसार कुशल मानव शक्ति की आपूर्ति सुनिश्चित कर रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हिमाचल प्रदेश देशी और विदेशी पर्यटकों द्वारा देश का सबसे पसंदीदा गंतव्य है और यह आगंतुकों को मनोरंजन के लिए एडवेंचर, वाईल्ड लाईफ, ईका-टूरिज्म, हेरिटेज, धार्मिक एवं आध्यात्मिक तथा स्किइंग आदि सभी प्रकार के अवसर उपलब्ध हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार इस प्रदेश को एक सत्त पर्यटन राज्य के रूप में विकसित करने का प्रयास कर रही है ताकि हिमाचल को भविष्य में अन्तरराष्ट्रीय स्तर पर एक बेहतरीन स्थल बनाया जा सके।

 

 

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *