हज यात्रा के लिए आवेदन

हिमाचल: हज यात्रियों के लिए होंगे प्रशिक्षण शिविर

शिमला: राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि हिमाचल प्रदेश से चयनित 61 हज यात्रियों को हज के लिए रवाना किया जाएगा, जो 2019 के लिए  दिल्ली के, ‘इम्बार्केशन प्वाइंट’ से प्रस्थान करेंगे और इंदिरा गांधी अन्तर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा, नई दिल्ली से 06 जुलाई को उड़ान भरेंगे। उन्होंने कहा कि हाजियों के लिए राज्य में चार स्थानों पर हज शिविरों का आयोजन किया जाएगा, जिसके लिए मौलाना अब्दुल रऊफ, इमाम जामा मस्जिद कच्चा टैंक नाहन, मौलाना आशिक नालागढ़, मौलाना मूसा, गांव बेला, डाकघर पल्युर, जिला चंबा, कारी मोहम्मद सलाउद्दीन, इमाम, ओल्ड बैरियर मस्जिद, बालूगंज, शिमला को प्रशिक्षकों के रूप में नियुक्त किया गया है। कांगड़ा व चम्बा जिला के 14 चयनित हज यात्रियों को चम्बा में सदर थाने के समीप मरकज जामा मस्जिद, पक्का टाला में 28 जून, 2019 को प्रशिक्षण दिया जाएगा।

शिमला जिला के पांच हज यात्रियों को प्रशिक्षण शिमला की संजौली स्थित जामा मस्जिद में 28 जून को दिया जाएगा। जिला सिरमौर के चयनित 22 हज यात्रियों को नाहन स्थित जामा मस्जिद में 29 जून को प्रशिक्षण दिया जाएगा।

सोलन और ऊना जिले के 20 हज यात्रियों के लिए, शिविर 29 जून को नालागढ़ के राम शहर रोड स्थित मदरसा फलाह दारैन में आयोजित किया जाएगा। प्रवक्ता ने कहा कि इन शिविरों के दौरान टीकाकरण का भी प्रबंध किया जाएगा।

 

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *