मंडी: महिला चिकित्सक पर हमले के दोषियों के विरूद्ध होगी कड़ी कार्रवाईः मुख्यमंत्री

मंडी: महिला चिकित्सक पर हमले के दोषियों के विरूद्ध होगी कड़ी कार्रवाईः मुख्यमंत्री

  • एचपीएमओए ने वापिस ली हड़ताल

शिमला: हिमाचल प्रदेश चिकित्सा अधिकारी एसोसियेशन (एचपीएमओए) के प्रतिनिधिमण्डल ने डॉ. जीवानंद चौहान की अध्यक्षता में आज यहां मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर से भेंट की। उन्होंने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र थाची में तैनात महिला चिकित्सा अधिकारी पर हुए हमले पर चर्चा की और दोषियों को पकड़ने तथा कड़ी कार्रवाई का आग्रह किया।

प्रतिनिधिमण्डल ने मुख्यमंत्री से जिला बिलासपुर के घुमारवीं के खण्ड चिकित्सा अधिकारी के निलम्बन को वापिस लेने का भी आग्रह किया। उन्होने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों में अधिकारियों की सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरे उपलब्ध करवाने का आग्रह किया, जिससे वे भयमुक्त वातावरण में अपनी सेवाएं दे सकें। एसोसियेशन ने 24 घंटे स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने वाले अस्पतालों को पर्याप्त स्टाफ उपलब्ध करवाने की भी मांग की। प्रतिनिधिमण्डल ने मेडिपर्सन अधिनियम को शीघ्र जारी करने की मांग भी उठाई।

मुख्यमंत्री ने प्रतिनिधिमण्डल को महिला चिकित्सक के साथ हुए दुर्व्यवहार की घटना की निष्पक्ष जांच  करने और दोषी लोगों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। उन्होंने यह भी आश्वासन दिया कि सीसीटीवी कैमरे और हूटर लगाने सम्बन्धी चिकित्सकों की मांग पर भी सहानुभूतिपूर्वक विचार किया जाएगा।

प्रतिनिधिमण्डल ने इससे पूर्व स्वास्थ्य मंत्री विपिन परमार से भी भेंट की और अपनी मांगों के बारे में अवगत करवाया। मुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री से मिले आश्वासन के बाद एसोसियेशन ने अपनी हड़ताल वापिस लेने का फैसला किया। शुक्रवार से सभी डाक्टर नियमित रूप से अस्पतालों में अपनी सेवाएं देंगे।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *