मंडी: महिला डाक्टर से मारपीट, स्वास्थ्य मंत्री ने तलब की रिपोर्ट

गोहर(मंडी): प्रदेश के मुख्यमंत्री के गृहक्षेत्र सराज में भी महिला डाक्टर से मारपीट का मामला सामने आया है। पीएचसी थाची में शनिवार शाम ड्यूटी के दौरान महिला एमबीबीएस डॉक्टर के साथ नशे में धुत एक युवक ने गालीगलौज और मारपीट की। हंगामे के बीच महिला डॉक्टर बेहोश हो गई। वारदात के बाद से अब महिला डॉक्टर सदमे में है और सेवाएं देने की स्थिति में नहीं है।

पुलिस ने महिला डॉक्टर की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ ओट थाने में केस दर्ज किया है। उधर, जिला एवं प्रदेश मेडिकल एसोसिएशन ने चौबीस घंटे में कार्रवाई न होने की सूरत में आंदोलन की चेतावनी दी है।

पुलिस के अनुसार पीएचसी थाची में शनिवार शाम महिला चिकित्सक ड्यूटी पर थी। इसी दौरान आरोपी युवक नशे में धुत होकर पीएचसी थाची जा पहुंचा। उसने महिला डॉक्टर से अभद्र व्यवहार करना शुरू कर दिया।

  • स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार ने रिपोर्ट तलब

मामले में स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार ने रिपोर्ट तलब की है। स्वास्थ्य निदेशक अजय कुमार गुप्ता को सीएमओ से जांच रिपोर्ट तलब कर कार्यालय बुलाया है। स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार ने कहा कि आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा और कार्रवाई होगी। सरकार मामले की पूरी जांच करेगी। उन्होंने कहा कि कोशिश यह भी की जा रही है कि दूर-दराज के अस्पतालों में रात के वक्त महिला डाक्टरों की ड्यूटी न लगाए जाएं, अगर ड्यूटी लगाई भी जाती है तो उनके साथ के लिए किसी न किसी महिला और अन्य स्टाफ की तैनाती किया जाना किया जाएगा।

 स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि बताया जा रहा है कि व्यक्ति नशे में धुत था और उसने महिला डॉक्टर के साथ अभद्र व्यवहार किया है। पुलिस के अनुसार शनिवार शाम नशे में धुत एक युवक पीएचसी में घुस गया। पहले उसने ड्यूटी पर तैनात महिला डॉक्टर से छेड़छाड़ शुरू कर दी। जब विरोध किया तो उसने डॉक्टर से गालीगलौज के साथ मारपीट की। हंगामे के बीच महिला डॉक्टर बेहोश हो गई। मामला बिगड़ता देख आरोपी मौके से फरार हो गया। पुलिस ने भी महिला डॉक्टर की शिकायत पर अज्ञात युवक पर छेड़छाड़ के मामले में धारा 354, सरकारी काम में बाधा पहुंचाने पर धारा 353 और सरकारी काम के दौरान किसी लोकसेवक को चोट पहुंचाने पर धारा 332 के तहत मामला दर्ज किया है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *